विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

MPPSC PCS Mains 2022: 30 अक्टूबर को नहीं होगी मध्य प्रदेश राज्य सेवा मुख्य परीक्षा, जानिए कारण और परीक्षा की नई तारीख 

MPPSC PCS Mains 2022: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की राज्य राज्य सेवा मुख्य परीक्षा अब 30 अक्टूबर को आयोजित नहीं की जाएगी. आयोग ने आधिकारिक नोटिस जारी कर यह बात बताई और कहा कि...

Read Time: 2 min
MPPSC PCS Mains 2022: 30 अक्टूबर को नहीं होगी मध्य प्रदेश राज्य सेवा मुख्य परीक्षा, जानिए कारण और परीक्षा की नई तारीख 
MPPSC PCS Mains 2022: 30 अक्टूबर को नहीं होगी मध्य प्रदेश राज्य सेवा मुख्य परीक्षा
नई दिल्ली:

MPPSC PCS Mains 2022: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) द्वारा राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2022 (PCS Mains 2022) का आयोजन 30 अक्टूबर से नहीं किया जाएगा. लेटेस्ट अपडेट की बात करें तो आयोग ने राज्य सेवा मुख्य परीक्षा की तारीख आगे बढ़ा दी है. अब यह परीक्षा 26 दिसंबर 2023 से आयोजित की जाएगी. मध्य प्रदेश की राज्य सेवा मुख्य परीक्षाएं अब 26 से 31 दिसंबर, 2023 तक आयोजित की जाएंगी. इससे पहले यह परीक्षाएं 30 अक्टूबर से 4 नवंबर के बीच होने वाली थी, जिसे राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के कारण अगले महीने के लिए टाल दिया गया है. 

बता दें कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर 2023 को विधानसभा चुनाव होना तय है. चुनाव के लिए प्रशासन को अलग तैयारियां करनी होती हैं और परीक्षा के लिए अलग. सो मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस मेंस परीक्षा की तारीख ही बदल डाली. 

बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन इंदौर के साथ ही बोपाल, ग्वालियर, छिंदवाडा, जबलपुर, रतलाम, सतना, शहडोल और बड़वानी स्थित केंद्र पर होगी. 

अब जब एमपी पीएससी मेंस परीक्षा दिसंबर में होंगी, इसलिए एमपीपीएससी पीसीएस मेंस एडमिट कार्ड 19 दिसंबर से आयोग की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जारी किए जाएंगे. इस भर्ती अभियान के जरिए राज्य में कुल 457 पदों पर भर्तियां होनी है. एमपीपीएससी पीएससी प्रारंभिक परीक्षा पास कर चुके उम्मीदवार ही एमपीपीएससी पीएससी मेंस परीक्षा में भाग ले सकते हैं. कुल 10351 उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में बैठने के लिए योग्य घोषित किया गया है. 

एमपीपीएससी पीएससी भर्ती परीक्षा के तीन चरण होते हैं. पहला चरण प्रारंभिक परीक्षा का दूसरा चरण मुख्य परीक्षा का और तीसरा चरण इंटरव्यू का होता है. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close