विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2023

US के राष्ट्रपति बाइडेन के कमांडर डॉग को व्हाइट हाउस से हटाया गया, इस कारण लिया गया एक्शन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के डॉग कमांडर को स्टाफ को काटने के बाद व्हाइट हाउस से हटाया गया है. डॉग कमांडर बाइडेन के कुत्तों में दूसरा है जिसे काटने के लिए व्हाइट हाउस से दूर भेजा गया है.

Read Time: 3 min
US के राष्ट्रपति बाइडेन के कमांडर डॉग को व्हाइट हाउस से हटाया गया, इस कारण लिया गया एक्शन
कमांडर डॉग बाइडेन के कुत्तों में दूसरा है जिसे काटने के लिए व्हाइट हाउस से हटाया गया है.
वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) के डॉग कमांडर को व्हाइट हाउस (White House) से हटा दिया गया है. बताया गया है कि डॉग कमाडंर (Dog Commander) ने कई स्टाफ मेंमर्स को काट लिया था, जिसके बाद उसे हटाने का फैसला किया गया. ये जानकारी व्हाइट हाउस के एक प्रवक्ता ने बुधवार को दी. उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति बाइडेन ने दो वर्षीय जर्मन शेफर्ड कमांडर (German Shepherd Commander) को एक अज्ञात स्थान पर भेज दिया है. कमांडर डॉग को आखिरी बार व्हाइट हाउस में 30 सितंबर को देखा गया था.

11 से ज्यादा कर्मचारियों को काट चुका है कमाडंर डॉग

सीएनएन (CNN) और एक्सियोस (Axios) की रिपोर्ट के अनुसार कमांडर डॉग पहले से अधिक उग्र हो चुका था. वह पहले से अधिक काटने की घटनाओं में शामिल था. यह डॉग 2021 में छोटे पिल्ले के रूप में व्हाइट हाउस में लाया गया था. इससे पहले सीक्रेट सर्विस (Secret Service) ने स्वीकार किया था कि उसके 11 एजेंटों को कुत्ते द्वारा काटा गया था, लेकिन सीएनएन (CNN) ने कहा कि वास्तविक संख्या इससे अधिक थी. कुत्ते ने व्हाइट हाउस के अन्य कर्मचारियों को भी काटा था.

ये भी पढ़ें - Chhattisgarh Assembly Elections: छत्तीसगढ़ में सामने आयी फाइनल वोटर लिस्ट, 18.68 लाख पहली करेंगे वोट

इससे पहले भी व्हाइट हाउस एक मेजर डॉग को हटाया गया था

इसस पहले बाइडेन ने अपने पालतू जानवरों के उग्र व्यवहार के लिए व्हाइट हाउस के तनावपूर्ण माहौल को जिम्मेदार ठहराया है. बाइडेन के कुत्तों में कमांडर डॉग दूसरा है जिसे काटने के लिए व्हाइट हाउस से दूर भेजा गया है. इससे पहले एक जर्मन शेफर्ड मेजर (German Shepherd Major) को डेलावेयर में पारिवारिक मित्रों के साथ रहने के लिए भेजा गया था. बाइडेन के प्यारे डॉग चैंप की मौत 2021 में 13 साल की उम्र में हो गई थी.

ये भी पढ़ें - Khandwa News : महाकाल के बाद ओंकार नगरी हुई शर्मसार, यहां भी ऑटो चालक ने मासूम को बनाया हवस का शिकार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close