विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 11, 2023

Israel-Hamas war : इजरायली सेना का बयान- नेवातिम एयरबेस पर पहुंचा अमेरिकी हथियारों को ले जाने वाला पहला विमान 

इजरायल डिफेंस फोर्स (Israel Defense Forces) ने बड़ी जानकारी साझा करते हुए कहा है कि गोला-बारूद से लैस एक अमेरिकी प्लेन इजरायल पहुंच गया है.

Read Time: 3 min
Israel-Hamas war : इजरायली सेना का बयान- नेवातिम एयरबेस पर पहुंचा अमेरिकी हथियारों को ले जाने वाला पहला विमान 

Israel-Hamas war Upadate : हमास और इजरायली के बीच पिछले 4 दिनों से चल रहे युद्ध के बीच इजरायल डिफेंस फोर्स (Israel Defense Forces) ने बड़ी जानकारी साझा करते हुए कहा है कि गोला-बारूद से लैस एक अमेरिकी प्लेन इजरायल पहुंच गया है. डिफेंस फोर्स ने कहा कि अमेरिकी हथियारों को ले जाने वाला पहला विमान दक्षिणी इजरायल के नेवातिम एयरबेस (Airbase) पर पहुंच गया है. 

अमेरिका का जताया आभार

फॉक्स न्यूज के अनुसार IDF (इजरायल डिफेंस फोर्स) ने बताया है कि "ये हथियार महत्वपूर्ण सैन्य अभियानों को सुविधाजनक बनाने और अन्य परिदृश्यों के लिए तैयारी बढ़ाने के लिए डिजाइन किए गए हैं." IDF ने कहा "इस चुनौतीपूर्ण दौर में आईडीएफ को सहायता प्रदान करने और इजरायल को समर्थन देने के लिए अमेरिका के आभारी हैं." आईडीएफ ने कहा "हमारे दुश्मन जानते हैं कि हमारी सेनाओं के बीच सहयोग पहले से कहीं अधिक मजबूत है."

नेतन्याहू ने कहा 'धन्यवाद बाइडेन'

इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Prime Minister of Israel Benjamin Netanyahu) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट करते हुए लिखा है कि " मैंने आज रात अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से तीसरी बार बात की. मैंने उनसे कहा कि हमास आईएसआईएस से भी बदतर है- और उनके साथ उसी तरह (ISIS जैसा) व्यवहार किया जाना चाहिए. राष्ट्रपति बाइडेन ने दोहराया कि अमेरिका इजरायल के साथ खड़ा है और अपनी रक्षा के उसके अधिकार का पूरा समर्थन करता है. मैंने संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति को उनके पूर्ण समर्थन के लिए धन्यवाद दिया और यह स्पष्ट कर दिया कि एक लंबे और शक्तिशाली अभियान की आवश्यकता होगी जिसमें इजरायल जीतेगा."

अमेरिकी मदद इजरायल पहुंच गई हैं लेकिन आईडीएफ ने यह नहीं बताया कि उसे अमेरिका से किस प्रकार के हथियार या सैन्य उपकरण मिले हैं.

यह भी पढ़ें : इजराइल के जिस होटल पर हमास ने किया रॉकेट हमला, उसी में रुकी है NDTV की टीम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close