विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 10, 2023

इजरायल के PM नेतन्‍याहू ने हमास को बताया ISIS, कहा- उसने ऐतिहासिक गलती की, युद्ध हमने शुरु नहीं किया लेकिन खत्म करेंगे

हमास द्वारा किए गए हमले को लेकर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu Prime Minister of Israel) ने एक बार फिर चेतावनी भरा संदेश जारी किया है.

Read Time: 4 min
इजरायल के PM नेतन्‍याहू ने हमास को बताया ISIS, कहा- उसने ऐतिहासिक गलती की, युद्ध हमने शुरु नहीं किया लेकिन खत्म करेंगे

Israel-Palestine News : इजरायल (Israel) और हमास के बीच खूनी संघर्ष जारी है. अब तक पिछले तीन दिनों में लगभग 1600 लोगों की मौत हो चुकी है, इनमें से इजरायल के 900 जबकि गाजा (Gaza) के 700 लोग शामिल हैं. हमास ने इजरायल के कई लोगों को बंधक बनाकर रखा है. हमास द्वारा किए गए हमले को लेकर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu Prime Minister of Israel) कई बार सामने आ चुके हैं. मंगलवार को भी नेतन्याहू ने हमास (Hamas) को चेतावनी देते हुए संबोधित किया. उन्होंने जो कुछ कहा वह उनके सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट किया गया है.

आइए पहले PM नेतन्याहू की जुबानी सुनिए उन्होंने क्या कहा?

नेतन्याहू ने क्या कुछ कहा? 

हमास द्वारा किए गए हमले को लेकर बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा "इजरायल युद्ध में है. हम यह युद्ध नहीं चाहते थे. इसे सबसे क्रूर और बर्बर तरीके से हम पर थोपा गया, हालांकि इजराइल ने इस युद्ध को शुरू नहीं किया, लेकिन इजराइल इसे खत्म करेगा. एक समय यहूदी लोग राज्यविहीन थे, रक्षाहीन थे, लेकिन अब और नहीं. हमास समझ जाएगा कि हम पर हमला करके उन्होंने ऐतिहासिक गलती की है. हम ऐसी कीमत वसूलेंगे जो उन्हें और इजरायल के अन्य दुश्मनों को आने वाले दशकों तक याद रहेगी."

नेतन्याहू ने आगे कहा हमास ने निर्दोष इजरायलियों के खिलाफ जो क्रूर हमले किए, वे चौंकाने वाले हैं. परिवारों को उनके घरों में मारना, एक उत्सव में सैकड़ों युवाओं की हत्या करना, और कई महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों का अपहरण करना, यहां तक ​​कि होलोकॉस्‍ट में बचे लोगों का भी. हमास के आतंकवादियों ने बच्चों को बांधा, जलाया और मार डाला. वे बर्बर हैं.
हमास आईएसआईएस है. और जिस तरह सभ्यता की ताकतें आईएसआईएस को हराने के लिए एकजुट हुईं, सभ्यता की ताकतों को हमास को हराने में इजरायल का समर्थन करना चाहिए.

बेंजामिन नेतन्याहू

इजरायल के प्रधानमंत्री

नेतन्याहू ने समर्थन के लिए वैश्विक नेताओं का जताया आभार

अपने संबोधन में इजरायल के पीएम नेतन्याहू ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) और विश्व के अन्य नेताओं (World Leaders) को इजरायल के समर्थन के लिए धन्यवाद भी दिया. उन्होंने कहा "हमास से लड़ते हुए, इजरायल न केवल अपने लोगों के लिए लड़ रहा है. बल्कि यह हर उस देश के लिए लड़ रहा है जो बर्बरता के खिलाफ खड़ा है. इजरायल यह युद्ध जीतेगा और जब इजरायल जीतेगा तो पूरी सभ्य दुनिया जीतेगी." 

यह भी पढ़ें : Israel Attack: भारत के दूतावास ने परामर्श जारी कर भारतीयों से सतर्क रहने का किया आग्रह

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close