विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 10, 2023

इजराइल के जिस होटल पर हमास ने किया रॉकेट हमला, उसी में रुकी है NDTV की टीम

इजराइल में स्थित एस्केलॉन होटल पर रॉकेट हमला हुआ है. युद्ध की ग्राउंड कवरेज करने इजराइल गई एनडीटीवी (NDTV) की टीम भी इसी होटल में रुकी है.

Read Time: 3 min
इजराइल के जिस होटल पर हमास ने किया रॉकेट हमला, उसी में रुकी है NDTV की टीम
इजराइल के होटल पर हमास का रॉकेट हमला

Israel-Gaza War News: इजराइल-हमास युद्ध (Israel Hamas War) से जुड़ी इस वक्त की सबसे बड़ी खबर एस्केलॉन होटल से आ रही है. इजराइल में स्थित इस होटल पर रॉकेट हमला हुआ है. युद्ध की ग्राउंड कवरेज करने इजराइल गई एनडीटीवी (NDTV) की टीम भी इसी होटल में रुकी है. हालांकि इस हमले में एनडीटीवी के पत्रकार सुरक्षित हैं. शनिवार सुबह जंग की शुरुआत के बाद से हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं. 

हमास ने मंगलवार को रॉकेट हमले में एस्केलॉन होटल को निशाना बनाया. इसी होटल में युद्ध को कवर करने इजराइल पहुंचे एनडीटीवी के पत्रकार ठहरे हुए हैं. शनिवार सुबह हमास के ताबड़तोड़ हमले के तुरंत बाद एनडीटीवी की टीम रिपोर्टिंग के लिए ग्राउंड पर पहुंच गई थी. पिछले चार दिनों से एनडीटीवी के पत्रकार जोखिम के बीच ग्राउंड जीरो से युद्ध के हालात लोगों तक पहुंचा रहे हैं. अब तक इस जंग में दोनों पक्षों के कुल 1600 लोग मारे जा चुके हैं.

यह भी पढ़ें : Israel-Hamas War का चौथा दिन : इजरायल का दावा 1500 हमास आतंकियों के मिले शव, लोग बंकरों में रहने को मजबूर

सड़कों पर पसरा खौफ का सन्नाटा

युद्ध का सबसे बड़ा असर आम नागरिकों के जनजीवन पर पड़ रहा है. सिर्फ इजरायल में 900 लोगों की जान जा चुकी है जिसमें सैनिकों के साथ-साथ बड़ी संख्या आम नागरिकों की भी है.

हवाई हमलों से बचने के लिए लोग घरों के भीतर और बंकरों में छिपे हुए हैं. सड़कों पर खौफ का सन्नाटा पसरा हुआ देखा जा सकता है. एनडीटीवी की टीम की ग्राउंड कवरेज में सुनसान सड़कें दिखाई दे रही हैं जहां आमतौर पर लोगों की भीड़ हुआ करती थी.

यह भी पढ़ें : Swara Bhasker ने इजरायल पर हुए हमले के बाद फिलिस्तीन का किया समर्थन, कहा- शोक मना रहे लोग पाखंड हैं

हमास ने बरसाए 2000 रॉकेट

एनडीटीवी से बात करते हुए एक स्थानीय शख्स ने बताया कि ऐस्केलॉन में 1980 के बाद से जो भी घर या आवासीय इमारतें बनाई गई हैं उनमें बंकर बनाना अनिवार्य है. तेजी से बढ़ते हमलों की वजह से यहां लोगों के घरों में सेफ हाउस बनाना अनिवार्य कर दिया गया है. हमास के हमलों के बाद लोग इन्हीं बंकरों में छिपे हुए हैं. गाजा से हमास ने शनिवार को एकसाथ 2000 रॉकेट इजराइल पर बरसाए जिसके जवाब में इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने युद्ध का ऐलान कर दिया था.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close