विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 09, 2023

अमेरिका के इस शख्स ने बनाया अजीबोगरीब वर्ल्ड रिकॉर्ड, एक साल में देख डालीं 777 फिल्में

सिनेमा के एक प्रतिनिधि ने बताया कि जब स्वोप ने फिल्म देखने के लिए वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए रीगल हैरिसबर्ग स्टाफ से संपर्क किया तो हम उनकी मदद करने के लिए बेहद उत्सुक थे.

Read Time: 3 min
अमेरिका के इस शख्स ने बनाया अजीबोगरीब वर्ल्ड रिकॉर्ड, एक साल में देख डालीं 777 फिल्में
777 फिल्में देखकर शख्स ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

वॉशिंगटन : अमेरिका के एक शख्स ने एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. शख्स ने एक साल में थिएटर में सबसे ज्यादा फिल्में देखने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है. उसने 7 मई 2022 और 2023 के बीच एक साल में थिएटर में 777 फिल्में देखीं. अमेरिकी राज्य पेंसिल्वेनिया के रहने वाले जकारिया स्वोप ने ‘Minions: Rise of Gru' के साथ अपने मूवी मैराथन की शुरुआत की और ‘Indiana Jones and the Dial of Destiny' के साथ इसे खत्म किया.

32 साल के स्वोप को एक सिनेप्रेमी से प्रेरणा मिली थी जिसने 'स्पाइडर मैन' फिल्म 292 बार देखी थी. उसने एक साल में थिएटर में सबसे ज्यादा फिल्में देखने के पुराने रिकॉर्ड (715) को तोड़ दिया जो 2018 में फ्रांस के विंसेंट क्रोहन ने बनाया था. 777 फिल्मों के टिकट खरीदने में यूं तो हजारों डॉलर खर्च होंगे लेकिन स्वोप ने रीगल सिनेमा की अनलिमिटेड मेंबरशिप लेकर काफी पैसे बचा लिए और 777 फिल्मों में उनके सिर्फ 200 से 300 डॉलर ही खर्च हुए.

यह भी पढ़ें : चंद सेकेंड में बदल गया मोरक्को का नजारा, कैमरे में कैद कांपती हुई धरती, अब तक 820 मरे

'मानसिक रूप से मुश्किल काम'
सिनेमा के एक प्रतिनिधि ने बताया कि जब स्वोप ने फिल्म देखने के लिए वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए रीगल हैरिसबर्ग स्टाफ से संपर्क किया तो हम उनकी मदद करने के लिए बेहद उत्सुक थे.

स्वोप ने कहा कि अनलिमिटेड मेंबरशिप के बावजूद सिनेमाहॉल में इतनी सारी फिल्में देखना अपने आप में एक 'मानसिक रूप से मुश्किल' काम है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के नियम इसे और ज्यादा मुश्किल बना देते हैं जो बाथरूम और स्नैक ब्रेक पर भी प्रतिबंध लगाते हैं.

 

काम के बाद देखीं फिल्में
स्वोप अपने काम के बाद तीन फिल्में देखते थे और वीकेंड पर यह संख्या बढ़ जाती थी. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया, 'मैं सुबह 6:45 से दोपहर 2:45 तक काम करता था और काम के बाद मूवी देखता था. वीकेंड पर मैं और ज्यादा फिल्में देखता था.' उनकी 777 फिल्मों की यात्रा में शॉर्ट फिल्में देखना और एक ही फिल्म को दोबारा देखना भी शामिल है. उनकी यह उपलब्धि सिर्फ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की एक कोशिश नहीं थी बल्कि मानसिक स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दों के बारे में जागरुकता बढ़ाने का भी एक प्रयास था.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close