विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 22, 2023

उज्जैन : CCTV से 19.5 लाख की लूट का हुआ खुलासा, दोस्त ने ही रची थी साजिश

मामले की जांच कर  बडावदा से भाटपचलाना तक लगे सीसीटीवी फुटेज चैक किये तो रामचन्द्र का साथी संदिग्ध लगा. उसके मोबाइल की सीडीआर निकाली तो लूट  का खुलासा हो गया.

Read Time: 3 min
उज्जैन : CCTV से 19.5 लाख की लूट का हुआ खुलासा, दोस्त ने ही रची थी साजिश

बड़नगर  के ग्राम भाटपचलाना में दो दिन पहले सेवानिर्वत शिक्षक से 19.5 लाख  की लूट उनके दोस्त ने ही करवाई थी. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और मोबाईल रिकार्ड के आधार पर मंगलवार को साजिशकर्ता को पकड़ लिया, लेकिन दो आरोपी हाथ नहीं आ सके.

एएसपी नितेश भारहव ने बताया कि खाचरोद निवासी रामचन्द्र पिता शोभाराम मदारिया  उम्र 75 साल सेवानिवृत्त शिक्षक हैं. 20 अगस्त को वह साथी रतलाम के नानालाल पिता गेंदालाल धाकड के साथ 19.5 लाख रूपये बैग में भर कर बाईक से दामाद भरतलाल धाकड को ग्राम बडगांवा में रूपए देने जा रहे थे. भाटपचलाना के समीप जावरा के दशरथ धाकड व कैलाश धाकड पीछे से बाईक से आये. दोनों ने नानालाल की बाईक को लात मार कर गिराया और रामचंद्र की आंख में मिर्ची  पावडर झोंक कर रूपयो से भरा बैग छिन ले गए थे.

मामले की जांच कर  बडावदा से भाटपचलाना तक लगे सीसीटीवी फुटेज चैक किये तो रामचन्द्र का साथी संदिग्ध लगा. उसके मोबाइल की सीडीआर निकाली तो लूट  का खुलासा हो गया. मामले में दशरथ व कैलाश नहीं मिले है. दोनों के पकड़ाने पर लूट की राशि बरामद हो सकेगी.

उधारी चुका कर लूटा

एएसपी भार्गव ने बताया कि ने बताया कि नानाराम किसान है और दूध डेयरी भी चलाता है. उसे पता था रामचंद्र के पास बहुत पैसे हैं. इसलिए उसने रामचंद्र से दोस्ती की फिर करीब 6 महीने पहले उससे 13 लख रुपए उधार लिए. कुछ दिन पहले उसने अन्य जगह से 13 लख रुपए उधार लेकर रामचंद्र को लौटा दिए. रामचंद्र ने अन्य लोगों से भी 6:50 लाख की उधारी भी वसूली और नाना राम को बताया कि कब दामाद को रुपए देने चलना है. इस पर नाना राम ने कैलाश और दशरथ के साथ उसे लूटने की योजना बना ली.

समय तो वही रहेगा शब्द से पकड़ाया,

भार्गव ने कहा कि घटना के समय मानाराम की आंख में मिर्ची नहीं गई थी और रुपए लेकर जाने के बाद भी उसे ही पता थी इसलिए सीसीटीवी फुटेज मिलने के बाद आपके मोबाइल की कॉल डिटेल निकाल आरोपियों के नंबर पर बात का रिकॉर्ड मिलने पर उसका मोबाइल चेक किया तो उसमें रिकॉर्डिंग मिल गई. जिसमें  आरोपी उस बार-बार पूछ रहे हैं कि समय वही रहेगा ना. नानाराम ने रिकार्डिंग सामने आते ही कबूला कि लूट के बाद उन्होने राशि बांट ली थी. बुधवार को उसे कोर्ट से रिमांड पर लेकर रुपए बरामद करेंगे.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close