विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 07, 2023

विश्व कप टीम में जगह नहीं मिलने पर यजुवेंद्र चहल ने लिया ये फैसला, अब इस देश में खेलते आएंगे नजर

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. रोहित शर्मा की अगुवाई में 15 सदस्यीय भारतीय दल का ऐलान किया गया है और इसमें स्पिनर यजुवेंद्र चहल को शामिल नहीं किया गया है.

Read Time: 3 min
विश्व कप टीम में जगह नहीं मिलने पर यजुवेंद्र चहल ने लिया ये फैसला, अब इस देश में खेलते आएंगे नजर

भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. भारत में आयोजित हो रहे इस विश्व कप के लिए चुनी गई टीम में स्पिन गेंदबाज यजुवेंद्र चहल को शामिल नहीं किया गया है. भारतीय टीम अभी एशिया कप 2023 में खेल रही है और इस टूर्नामेंट लिए भी यजुवेंद्र चहल टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. ऐसे में मौजूदा एशिया कप और आगामी वनडे विश्व कप के लिए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं द्वारा नजरअंदाज किए जाने के बाद युजवेंद्र चहल ने तीन काउंटी चैंपियनशिप मैच खेलने के लिए इंग्लिश काउंटी टीम केंट के साथ अनुबंध किया है.

चहल नॉटिंघमशायर और लंकाशायर के खिलाफ केंट के बाकी घरेलू मुकाबलों के साथ-साथ समरसेट के खिलाफ होने वाले मैच के लिए भी उपलब्ध रहेंगे. चहल ने एक क्लब के बयान में कहा, "इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में खेलना मेरे लिए एक रोमांचक चुनौती है और मैं इसका बहुत इंतजार कर रहा हूं." यजुवेंद्र चहल,  तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के बाद टीम के लिए खेलने वाले दूसरे भारतीय बन जाएंगे, जिन्होंने जून-जुलाई में केंट के लिए पांच मैचों में 13 विकेट लिए थे.

यजुवेंद्र चहल के काउंटी चैंपियनशिप के लिए टीम में शामिल होने पर क्लब के मुख्य कोच पॉल डाउटन ने कहा,"हम सीजन के पिछले तीन चैंपियनशिप मैचों के लिए युजवेंद्र चहल जैसे क्वॉलिटी स्पिनर को पाकर खुश हैं. मैट पार्किंसन अगले साल तक हमारे लिए उपलब्ध नहीं हैं, और हामी कादरी हाल ही में चोटिल हो गए हैं."

पॉल डाउटन ने आगे कहा"वह वास्तव में इंग्लिश परिस्थितियों में खेलने के लिए उत्सुक हैं और हमारी टीम में जरूरी कौशल और अंतरराष्ट्रीय अनुभव लाएंगे." यजुवेंद्र चहल को अभी भी टेस्ट में टीम इंडिया के लिए अपने डेब्यू का इंतजार हैं.

हालांकि, उन्होंने 33 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 35.25 की औसत से 87 विकेट लिए हैं. इस दौरान उन्होंने एक पारी में चार विकेट लेने का कारनामा तीन बार किया है, जबकि एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा दो बार किया है. चहल का बेस्ट फिगर पारी में 44 रन पर 6 विकेट और मैच में 112 रन पर 8 विकेट है.

उनके हालिया फर्स्ट क्लास प्रदर्शनों को देखें तो उन्होंने पिछले सीज़न में रणजी ट्रॉफी के दौरान हरियाणा के लिए दो मैचों में हिस्सा लिया था और 92.33 की औसत से तीन विकेट हासिल किए. जहां तक ​​केंट का सवाल है, वह वर्तमान में डिविजन 1 तालिका में नौवें स्थान पर है और उसके खिसकने का खतरा है.

यह भी पढ़ें: "भारत बहुत बड़ी गलती करेगा अगर..." गौतम गंभीर ने टीम चयन को लेकर दी चेतावनी

यह भी पढ़ें:  क्या विश्व कप के बाद राहुल द्रविड़ बने रहेंगे टीम इंडिया के मुख्य कोच, सामने आई ये जानकारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close