विज्ञापन
Story ProgressBack

WPL 2024 Final: मुंबई इंडियंस की हुई हार, अब RCB जीते या DC विमेंस प्रीमियर लीग को मिलेगा नया चैंपियन

DC Women vs RCB Women: विमेंस प्रीमियर लीग का फाइनल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीमों के बीच खेला जाएगा. दोनों में से कोई भी टीम जीते यह उनका पहला खिताब होगा. डब्लूपीएल का यह दूसरा सीजन है, पहले सीजन में मुंबई इंडियंस विजेता रही थी.

Read Time: 3 min
WPL 2024 Final: मुंबई इंडियंस की हुई हार, अब RCB जीते या DC विमेंस प्रीमियर लीग को मिलेगा नया चैंपियन

Women's Premier League 2024 Final Match: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुकी है. अभी तक खेले गए 21 मैच में सभी टीमों ने दमदार खेल दिखाया है. शुक्रवार को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Banglore) के बीच खेले गए रोमांचक क्वालीफ़ायर मुकाबले में बैंगलोर की टीम ने मुंबई इंडियंस को 5 रन से हरा दिया है. बैंगलोर की स्टार खिलाड़ी एलिस पैरी (Ellyse Perry) की अर्धशतकीय पारी और फिर श्रेयांका पाटिल (Shreyanka Patil) की कसी हुई गेंदबाज़ी ने आरसीबी को जीत में मदद की. 

डब्लूपीएल को मिलेगा नया चैंपियन

विमेंस प्रीमियर लीग का फाइनल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीमों के बीच खेला जाएगा. दोनों में से कोई भी टीम जीते यह उनका पहला खिताब होगा. डब्लूपीएल का यह दूसरा सीजन है, पहले सीजन में मुंबई इंडियंस विजेता रही थी. मुंबई ने फाइनल में दिल्ली को हराकर खिताब अपने नाम किया था, लेकिन इस बार क्वालीफ़ायर मुकाबले में बैंगलोर ने मुंबई को हराकर फाइनल की रेस से बाहर कर दिया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की फ्रैंचाइज़ी ने अभी तक डब्लूपीएल और आईपीएल दोनों ही लीग नहीं जीती है.

इस सीजन दिखे कुछ ज़बरदस्त प्रदर्शन

डब्लूपीएल में इस सीजन कुछ बेहद ही शानदार प्रदर्शन देखने को मिले हैं. गुजरात जाइंट्स के खिलाफ मुंबई की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने 48 बॉल में 95 रन की तूफानी पारी खेलकर गुजरात (Gujarat Giants) के हाथ से जीत छीनकर मुंबई की झोली में डाल दी थी. मुंबई को आखिरी 6 ओवर में 91 रन की ज़रुरत थी जिसे हरमनप्रीत की पारी की मदद से मुंबई ने 1 बॉल शेष रहते हासिल कर लिया था. इसके अलावा आरसीबी की एलिस पैरी डब्लूपीएल के 19वें मुकाबले में मुंबई के खिलाफ दोहरे प्रदर्शन की मदद से आरसीबी को जीत दिलाई थी. पैरी ने बल्लेबाज़ी करते हुए पहले 40 रन की पारी खेली उसके बाद गेंदबाज़ी करने उतरी पैरी ने मात्र 15 रन दे कर मुंबई की 6 बल्लेबाज़ों को भी आउट किया. क्वालीफ़ायर मुकाबले में भी एलिस पैरी ने 66 रन की अर्धशतकीय पारी खेली साथ ही 1 विकेट भी हासिल किया. 

17 मार्च को होगा फाइनल

डब्लूपीएल का फाइनल मुकाबला 17 मार्च को अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा, दिल्ली और आरसीबी के बीच होने वाला यह मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा.

यह भी पढ़ें : WPL 2024: दीप्ति शर्मा ने रचा कीर्तिमान, ऐसा करने वाली बनीं पहली भारतीय

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close