विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 05, 2023

World Cup 2023: मध्यप्रदेश के किसी भी खिलाड़ी को नहीं मिली विश्व कप के लिए टीम इंडिया में जगह

भारत में 5 अक्टूबर से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विश्व कप का आयोजन हो रहा है और इस विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है.

Read Time: 3 mins
World Cup 2023: मध्यप्रदेश के किसी भी खिलाड़ी को नहीं मिली विश्व कप के लिए टीम इंडिया में जगह

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 5 अक्टूबर से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले से आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का आगाज होना है और इस विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए जिन खिलाड़ियों का चनय हुआ है, उसमें 6 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो पहली बार विश्व कप खेल सकते हैं. वहीं विराट कोहली टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं, जो 2011, 2015, 2019 का विश्व कप में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. रोहित शर्मा पहली बार विश्व कप में टीम इंडिया की अगुवाई करते हुए दिखाई देंगे. इसका मतलब यह भी है कि टीम इंडिया इस साल विश्व कप में नए कप्तान के साथ उतरेगी, क्योंकि पिछले साल विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया उतरी थी. हालांकि, जिस टीम का चयन किया गया है, उसमें मध्यप्रदेश के किसी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है. यह एक हैरानी भरा फैसला है, क्योंकि प्रदेश के कई खिलाड़ी लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, ऐसे में उन्हें टीम में मौका नहीं मिलना हैरानी भरा फैसला है.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने श्रीलंका के कैंडी में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए टीम इंडिया का ऐलान किया. इस दौरान रोहित शर्मा ने कई सवालों के जवाब भी दिए. चोट से वापसी कर रहे श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया में शामिल किया गया है. इसके अलावा मोहम्मद शमी और सिराज भी टीम में जगह बनाने में सफल हुए हैं. स्पिनर की बात करें तो कुलदीप यादव को मौका मिला है, लेकिन यजुवेंद्र चहल टीम से बाहर हैं.

भले ही मध्यप्रदेश के किसी भी खिलाड़ी को विश्व कप के लिए चुनी गई टीम में जगह ना मिली हो, लेकिन प्रदेश के खिलाड़ी आने वाले समय में एशियन गेम्स में अपना जलवा दिखाते हुए नजर आएंगे. प्रदेश के खिलाड़ियों के पास एशियन गेम्स में शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया को गोल्ड मेडल दिलाने का जिम्मा होगा.

विश्व कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: विश्व कप टीम में शामिल होते ही इस खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान कर सभी को चौंकाया

यह भी पढ़ें: IND vs NEP, Asia Cup 2023: बीच मैदान नेपाली गाने पर डांस करते नजर आए विराट कोहली, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World cup 2024 Super 8: अब सुपर 8 में दमखम दिखाएगी भारतीय टीम, भारत का मुकाबला कब और किससे? यहां जानें
World Cup 2023: मध्यप्रदेश के किसी भी खिलाड़ी को नहीं मिली विश्व कप के लिए टीम इंडिया में जगह
IPL 2024: All you need to know about Smart Replay System, two bouncers and other new rules
Next Article
IPL 2024: इस बार IPL का मजा हो जाएगा कई गुना, ये नए नियम बना देंगे खेल को और भी रोमांचक
Close
;