विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 29, 2023

World Cup 2023: भारत ने इंग्लैंड को 100 रनों से हराया, रोहित ने बल्ले तो शमी, बुमराह ने गेंद से किया कमाल

World Cup 2023: भारत ने इंग्लैंड को 100 रनों से हरा दिया. भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली तो मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह ने अच्छी गेंदबाजी की.

Read Time: 3 min
World Cup 2023: भारत ने इंग्लैंड को 100 रनों से हराया, रोहित ने बल्ले तो शमी, बुमराह ने गेंद से किया कमाल
रोहित शर्मा की शानदार पारी से भारत की छठवीं जीत

World Cup 2023: भारत (India) ने इंग्लैंड (England) को 100 रनों से हराकर इस विश्व कप (World Cup) में छठवीं जीत हासिल कर ली है. ये भारत की लगातार छठी जीत है. भारत की तरफ से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शानदार 87 रन बनाए. भारत ने टॉस हारकर पहले खेलते हुए 229 रन बनाए. जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम केवल 129 रन ही बना सकी.

भारत की शुरुआत रही बेहद खराब

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में खेले जा रहे इस मैच में भारत की शुरुआत खराब रही. भारत ने अपने चार विकेट केवल 40 रनों पर खो दिए लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने कमाल का जज्बा दिखाया. गेंदबाजी के अनुकूल इस विकेट पर रोहित शर्मा ने अपने करियर की एक यादगार पारी खेली.

अपनी पारी के दौरान रोहित शर्मा ने 10 चौके और 3 छक्के भी लगाए. रोहित के अलावा सूर्यकुमार यादव और लोकेश राहुल ने भी अच्छी पारी खेली. सूर्यकुमार यादव ने 47 गेंदों पर 49 रन बनाए और लोकेश राहुल ने 39 रन बनाए. इंग्लैंड की तरफ से डेविड विली ने तीन, क्रिस वोक्स ने दो, आदिल राशिद दो विकेट लिए.

ये भी पढ़ें:IND vs NZ Match: कोहली की पारी की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया, अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचा

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने फिर किया निराश

इंग्लैंड को 230 रनों का लक्ष्य मिला था. इस विकेट को देखते हुए ये लक्ष्य आसान नहीं था और भारतीय गेंदबाजों ने इस पर शानदारी गेंदबाजी करके इंग्लैंड को केवल 129 रनों पर समेट दिया. भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने चार तो बुमराह ने तीन विकेट लिए. अब भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय माना जा रहा है. वहीं इंग्लैंड का सफर करीब-करीब समाप्त होता दिख रहा है.

ये भी पढ़ें:World Cup 2023: इंग्लैंड की श्रीलंका के हाथों करारी हार, विश्व कप का सफर लगभग हुआ समाप्त

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close