विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2023

World Cup 2023: इंग्लैंड की श्रीलंका के हाथों करारी हार, विश्व कप का सफर लगभग हुआ समाप्त

Srilanka vs England Match: 157 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही श्रीलंका की टीम ने भी अपने दो विकेट 23 रन पर खो दिए, लेकिन इसके बाद श्रीलंका ने अपना कोई और विकेट नहीं गिरने दिया और आसानी से ये छोटा लक्ष्य हासिल कर लिया. 

Read Time: 3 min
World Cup 2023: इंग्लैंड की श्रीलंका के हाथों करारी हार, विश्व कप का सफर लगभग हुआ समाप्त
श्रीलंका ने इंग्लैंड को हराया

Srilanka vs England: श्रीलंका (Srilanka) ने गुरुवार को बड़ा उलटफेर करते हुए विश्व विजेता इंग्लैंड (World Champion England) को हरा दिया. 157 रनों के लक्ष्य को श्रीलंका ने 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. श्रीलंका की तरफ से पथुम निसांका (Pathum Nissanka) ने नाबाद 77 रन और सदीरा समरविक्रम ने नाबाद 65 रनों का योगदान दिया. आपको बता दें कि विश्व विजेता इंग्लैंड केवल एक ही मैच जीत पाया है.

केवल 23 ओवर में हुई ऑल आउट

इससे पहले इंग्लैंड (England) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन इंग्लैंड के लिए ये फैसला आत्मघाती साबित हुआ. हालांकि, इंग्लैंड का पहला विकेट 45 रनों के स्कोर पर गिरा, लेकिन इसके बाद तो इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने आया राम और गया राम की कहानी दोहरानी शुरू कर दी. इंग्लैंड की टीम केवल 23 ओवर में 156 रनों पर ऑल आउट हो गई.

ये भी पढ़ें: World Cup 2023: SA vs ENG - साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को जमकर धोया, दिया 400 रनों का लक्ष्य

इंग्लैंड का हाल हुआ बुरा

इंग्लैंड के लिए बेन स्ट्रोक्स ने 43 तो ओपनर बेरिस्टो और मलान ने 30 और 28 रनों का योगदान दिया. इन तीनों के अलावा इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने बिल्कुल भी संघर्ष नहीं किया. 157 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही श्रीलंका की टीम ने भी अपने दो विकेट 23 रन पर ही खो दिए, लेकिन इसके बाद श्रीलंका ने अपना कोई और विकेट नहीं गिरने दिया और आसानी से ये छोटा लक्ष्य हासिल कर लिया. 

इस हार के साथ इंग्लैंड का विश्व कप का सफर लगभग समाप्त हो गया है, वहीं, लंका कप की रेस में इस जीत के साथ अब भी बरकरार है.

ये भी पढ़ें: IND vs NZ Match: मोहम्मद शमी के पंजे से भारत ने न्यूजीलैंड को बड़े स्कोर से रोका, मिला 274 रनों का लक्ष्य

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close