विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2023

IND vs NZ Match: कोहली की पारी की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया, अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचा

World Cup 2023: भारत ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया. इस विश्व कप में ये भारत की लगातार पांचवीं जीत है. भारत ने किसी भी आईसीसी इवेंट में है न्यूजीलैंड को 20 साल के बाद हराया है. पांच विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Read Time: 3 min
IND vs NZ Match: कोहली की पारी की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया, अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचा
भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर इस विश्व कप में पांचवीं जीत हासिल की

World Cup 2023: भारत (India) ने न्यूजीलैंड (Newzealand) को 4 विकेट से हराकर 2019 के विश्व कप (World Cup 2019) के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला ले लिया. भारत की इस जीत में विराट कोहली ने शानदार 95 रनों की पारी खेली. भारत को जब जीत के लिए पांच रन चाहिए थे, तब कोहली आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद उनके फैंस निराश हो गए. कोहली बेशक अपने वनडे क्रिकेट में 49वें शतक से चूक गए लेकिन उन्होंने भारत को न्यूजीलैंड के ऊपर 4 विकेट की जीत दिलवानें बहुत अहम भूमिका निभाई. इस मैच में पांच विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

रोहिता शर्मा ने दी शानदार शुरुआत

274 रनों का पीछा कर रही भारत को कप्तान रोहिता शर्मा (Rohit Sharma) ने एक बार फिर शानदार शुरुआत दिलवाई, लेकिन वो 46 रन के स्कोर पर लॉकी फर्ग्यूसन की एक बाहर की गेंद को अपने विकेटों में खींच लाए और आउट हो गए, इनके बाद दूसरे ओपनर गिल भी जल्द ही आउट हो गए.

भारत फंसता हुआ दिख रहा था, लेकिन कोहली ने भारत को उबारा और एक बड़ी जीत दिलवा दी. कोहली ने 104 गेंदों पर 95 रन बनाए. भारत को विश्व कप में पिछले कई साल से न्यूजीलैंड से जीत नहीं मिली थी, लेकिन भारत ने शनिवार को ये जीत हासिल कर ली. 

ये भी पढ़ें; World Cup 2023: विश्व विजेता इंग्लैंड को साउथ अफ्रीका ने किया चारों खाने चित्त, मिली 229 रनों की बड़ी हार

इससे पहले भारत के कप्तान ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने को कहा. न्यूजीलैंड ने डेरल मिशेल के शतक और रचिन रविंद्र के अर्धशतक की मदद से भारत को 274 रनों का लक्ष्य दिया. भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने विकेटों का पंजा लगाया. वहीं, भारत की तरफ से कुलदीप यादव खासे महंगे साबित हुए.

ये भी पढ़ें: IND vs NZ Match: मोहम्मद शमी के पंजे से भारत ने न्यूजीलैंड को बड़े स्कोर से रोका, मिला 274 रनों का लक्ष्य

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close