विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 04, 2023

World Cup 2023: विश्व कप के लिए कब होगा टीम इंडिया का ऐलान, सामने आया ये बड़ा अपडेट

भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप के लिए मंगलवार 5 सितंबर को विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान संभव है. रिपोर्ट्स की मानें तो अजित अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने 15 सदस्यीय टीम का चयन कर लिया है.

Read Time: 5 min
World Cup 2023: विश्व कप के लिए कब होगा टीम इंडिया का ऐलान, सामने आया ये बड़ा अपडेट

भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप के लिए मंगलवार 5 सितंबर को विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान संभव है. रिपोर्ट्स की मानें तो अजित अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने 15 सदस्यीय टीम का चयन कर लिया है. हालांकि, अभी इसका ओपचारिक ऐलान नहीं हुआ है कि टीम इंडिया में किन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि एशिया कप 2023 के लिए जिन खिलाड़ियों को टीम इंडिया में शामिल किया गया है, उन खिलाड़ियों में से ही विश्व कप 2023 के लिए टीम में चयन होगा. इससे पहले भारत और पाकिस्तान के बीच शानिवार को खेले गए मुकाबले के दौरान अजित अगरकर के पल्लेकेले पहुंचने की खबर थी. कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि अजित अगरकर और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बीच मैच के बाद बातचीत हुई, जिसके बाद खिलाड़ियों के नाम पर मुहर लगी है.

सोमवार को  सामने आई जानकारी के अनुसार, 5 सितंबर को दोपहर करीब 1:30 बजे टीम इंडिया का ऐलान संभव है. इस दौरान एक प्रेस कांफ्रेस के भी होनी की बात कही जा रही है. इससे पहले इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि विश्व कप के लिए जिन खिलाड़ियों को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है, उसमें संजू सैमसन, तिलक वर्मा और प्रसिद्ध कृष्णा के नाम शामिल हैं. यह तीनों खिलाड़ी मौजूदा समय में श्रीलंका में हैं और एशिया कप के लिए टीम इंडिया का हिस्सा हैं. संजू सैमसन को केएल राहुल के रिजर्व खिलाड़ी के रूप में रखा गया है.

रिपोर्ट में विश्व कप के लिए टीम इंडिया के ऐलान में हो रही देरी को केएल राहुल की चोट के जोड़ा गया है. केएल राहुल एनसीए में थे और चोट के चलते टीम के साथ एशिया कप के लिए श्रीलंका नहीं गए थे. चयन समिति के लिए केएल राहुल की फिटनेस चिंता का विषय था. लेकिन केएल राहुल के लिए मेडिकल टीम ने ग्रीन सिंग्नल दे दिया है और वो अब एशिया कप के लिए टीम के साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं. केएल राहुल के एनसीए में फिटनेस टेस्ट पास करने की भी खबरें हैं. केएल राहुल सोमवार को श्रीलंका के लिए उड़ान भर सकते हैं.

बीसीसीआई को 5 सितंबर तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को अपनी अंतिम विश्व कप टीम सौंपनी है. बोर्ड 4 सितंबर की शाम को चयन समिति की बैठक रखना चाहता था. लेकिन मेडिकल टीम द्वारा राहुल को मंजूरी देने के बाद, बोर्ड ने इंतजार नहीं करने का फैसला लिया है.

इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह

रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि रोहित शर्मा टीम की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे. इसके अलावा मध्यक्रम में बल्ले से शानदार प्रदर्शन के बाद ईशान किशन को भी टीम में जगह मिली है. शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव टीम में जगह बनाने में सफल हुए हैं. ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर को भी टीम में जगह मिली है, क्योंकि चयन समिति और टीम प्रबंधन ने बल्लेबाजी की गहराई पर जोर दिया है. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज तेज गेंदबाज होंगे जबकि कुलदीप यादव को बतौर स्पिनर टीम में जगह मिली है.

यह भी पढ़़ें: वसीम जाफर ने विश्व कप के लिए चुनी अपनी टीम इंडिया, सूर्यकुमार यादव को रखा बाहर, इस खिलाड़ी को किया शामिल

यह भी पढ़़ें: IND vs NEP, Asia Cup 2023: बीच मैदान नेपाली गाने पर डांस करते नजर आए विराट कोहली, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close