विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 30, 2023

Video: पाकिस्तानी बल्लेबाज ने की बचकानी हरकत, इस तरह से हुए रन आउट, हैरान रह जाएंगे देखकर

पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान अच्छी लय में दिख रहे थे. लेकिन, नेपाल के खिलाफ एशिया कप 2023 के पहले मुकाबले में वो बचकानी हरकत के चलते रन आउट होकर पवेलियन वापस लौटे.

Read Time: 4 min
Video: पाकिस्तानी बल्लेबाज ने की बचकानी हरकत, इस तरह से हुए रन आउट, हैरान रह जाएंगे देखकर

एशिया कप 2023 का आगाज हो गया है. पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. हालांकि, पहली बार एशिया कप में खेल रही नेपाल ने पाकिस्तानी कप्तान के प्लान पर पारी फेर दिया. नेपाल ने शुरुआत में धारदार गेंदबाजी की और पाकिस्तान के दोनों बल्लेबाजों को सस्ते में पवेलियन की राह दिखाई. पाकिस्तान को 21 के स्कोर पर ही मैच का पहला झटका लगा और सलामी बल्लेबाज फखर जमान 14 रनों के स्कोर पर करण केसी का शिकार बने. इसके बाद टीम को 25 के स्कोर पर इमाम उल हक के रूप में दूसरा झटका लगा. इमाम उल हक 5 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हुए.

दो विकेट गिरने के बाद मोहम्मद रिजवान और कप्तान बाबर आजम ने पाकिस्तानी टीम की पारी को संभालने का प्रयास किया. 25 रनों पर दो विकेट गंवाने के बाद, इन दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी हुई. बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की ओर आसानी से बढ़ते हुए दिखाई दे रहे थे, लेकिन उससे पहले ही मोहम्मद रिजवान की बचकानी हरकत के चलते पाकिस्तान को तीसरा झटका लगा. मोहम्मद रिजवान जो अपने अर्द्धशतक की ओर बढ़ रहे थे, वो 44 रनों के निजी स्कोर पर रन आउट हुए.

दरअसल, संदीप लामिछाने पाकिस्तान की पारी का 23वां ओवर फेंकने आए थे. उनके ओवर की चौथी गेंद पर मोहम्मद रिजवान ने कवर-प्वाइंट की दिशा में शॉट खेला और वो सिंगल लेने का प्रयास किया. इस जगह दीपेंद्र सिंह फील्डिंग कर रहे थे और उन्होंने सीधा गेंदबाजी छोर पर थ्रो किया. इस दौरान मोहम्मद रिजवान क्रीज पर नहीं पहुंचे थे और उन्होंने बॉल को अपनी तरफ आते देख उससे बचने का प्रयास किया.

हालांकि, इस दौरान वो क्रीज से काफी दूर थे और उन्होंने अपना बैट भी नीचे नहीं किया था. मोहम्मद रिजवान के इस बचकानी हरकत के चलते पाकिस्तान को तीसरा झटका लगा और टीम ने 111 के स्कोर पर अपना तीसरा विकेट गंवाया. मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम के बीच तीसरे विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी हुई.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

पाकिस्तान (प्लेइंग इलेवन) - फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ.

नेपाल (प्लेइंग इलेवन) - कुशल भुर्टेल, आसिफ़ शेख़ (विकेटकीपर), रोहित पौडेल (कप्तान), आरिफ़ शेख़, कुशल मल्ला, दीपेंद्र सिंह ऐरी, गुलशन झा, सोमपाल कामी, करन केसी, संदीप लामिछाने, ललित राजबंशी.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: बांग्लादेश को झटका, टूर्नामेंट के आगाज से पहले बाहर हुआ यह बल्लेबाज

यह भी पढ़ें: Asia Cup: विजेता टीम पर होगी पैसों की बरसात, मिलेंगे इतने करोड़, जानिए सभी जानकारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close