विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 30, 2023

ODI WC: PAK क्रिकेट में भूचाल, इंजमाम उल हक ने मुख्य चयनकर्ता के पद से दिया इस्तीफा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंजमाम-उल-हक ने सोमवार, 30 अक्टूबर को अपना इस्तीफा पीसीबी प्रमुख जका अशरफ को भेजा है. इस्तीफे को लेकर इंजमाम ने कहा, "लोग बिना रिसर्च के बोलते हैं. मुझ पर सवाल उठाए गए इसलिए मैंने फैसला किया कि बेहतर होगा कि मैं इस्तीफा दे दूं."

Read Time: 3 min
ODI WC: PAK क्रिकेट में भूचाल, इंजमाम उल हक ने मुख्य चयनकर्ता के पद से दिया इस्तीफा
इंजमाम को अगस्त में चीफ सेलेक्टर बनाया गया था. (फाइल फोटो)

Inzamam-ul-haq Resigns: भारत में खेले जा रहे वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) में पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन के बीच इंजमाम-उल-हक ने पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता (Chief selector of Pakistan national cricket team Inzamam-ul-haq) की भूमिका से इस्तीफा दे दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंजमाम-उल-हक ने सोमवार, 30 अक्टूबर को अपना इस्तीफा पीसीबी प्रमुख जका अशरफ (PCB chief Zaka Ashraf) को भेजा है.

इंजमाम ने बताई इस्तीफे की वजह

इस्तीफे को लेकर इंजमाम ने पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो न्यूज से कहा, "लोग बिना रिसर्च के बोलते हैं. मुझ पर सवाल उठाए गए इसलिए मैंने फैसला किया कि बेहतर होगा कि मैं इस्तीफा दे दूं."

एशिया कप से पहले बनाया गया था चीफ सेलेक्टर

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को पीसीबी ने वर्ल्ड कप और एशिया कप से पहले बड़ी जिम्मेदारी सौंपी थी. अगस्त महीने के अंत में एशिया कप जैसा अहम टूर्नामेंट होना था और उसके बाद भारत में वर्ल्ड कप भी होना था. जिसे देखते हुए पीसीबी ने ये बड़ा फैसला लेते हुए इंजमाम उल हक को चीफ सेलेक्टर बनाया था. इस फैसले को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा था, क्योंकि अपने समय के दिग्गज बल्लेबाज इंजमाम उल हक का अनुभव वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में टीम के काम आएगा और पाकिस्तानी टीम संतुलित हो पाएगी.

बड़ी बात ये भी है कि इंजमाम उल हक के पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम से भी अच्छे रिश्ते माने जाते हैं. पाकिस्तान में कोच, कप्तान और चीफ सेलेक्टर्स के बीच अच्छे रिश्ते बहुत कम देखने को मिलते हैं.

ये भी पढ़ें - यहां जानें, धनतेरस से लेकर भाई-दूज तक के शुभ मुहूर्त की पूरी जानकारी

ये भी पढ़ें - Karan Johar के शो में Sunny और Bobby ने खोली डैडी Dharmendra की पोल, जानें पूरा मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close