विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 24, 2023

CWC23 : पाकिस्तान पर अफगानिस्तान की ऐतिहासिक जीत, मैदान पर पठान के साथ भांगड़ा तो बस में दिखा लुंगी डांस

World Cup 2023 : इंग्लैंड को हराकर अफगानिस्तान ने टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर किया था जिससे पूरा विश्व क्रिकेट हैरान रह गया था. वहीं अब अफगानिस्तान ने 9 दिन बाद एक बार फिर बड़ा उलटफेर किया है.

Read Time: 4 min
CWC23 : पाकिस्तान पर अफगानिस्तान की ऐतिहासिक जीत, मैदान पर पठान के साथ भांगड़ा तो बस में दिखा लुंगी डांस

ICC Men's Cricket World Cup 2023 : इस बार क्रिकेट विश्व कप (World Cup 2023) में आए दिन बड़े उलट फेर देखने को मिल रहे है. ऐसा ही दिलचस्प मुकाबला पाकिस्तान और अफगानिस्तान (PAKvAFG) के बीच देखने को मिला, जिसमें पाकिस्तान (Team Pakistan) पर अफगानिस्तान (Afghanistan Team) ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium Chennai) में खेले गए इस मैच में अफगानिस्तान की टीम ने 6 गेंद शेष रहते हुए 8 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया. इसी के साथ अफगानी प्लेयर्स ने इस वर्ल्ड कप में दूसरी बार बड़ा उलटफेर कर दिया. इससे पहले यह टीम इंग्लैंड को भी झटका दे चुकी है. पाकिस्तान पर जीत बड़ी थी तो जश्न भी जमकर मना, आइए देखते हैं कैसे अफागानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) ने अपनी जीत सेलिब्रेट की है. 

पहले देखिए मैदान पर कैसे " झूमे पठान"

आईसीसी और इरफान पठान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें अफगानिस्तान टीम की जीत के बाद मैदान पर भारत के पूर्व क्रिकेट और इस कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे इरफान पठान और राशिद खान भांगड़ा स्टेप करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

उसके बाद बस में दिखा लुंगी डांस

मैदान पर भंगड़ा स्टेप करने के बाद अफगानिस्तान की टीम ने बस में लुंगी डांस किया, इसका वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. इस वीडियो में अफगानिस्तान के प्लेयर्स ग्राउंड से होटल लौटते वक्त बॉलीवुड सॉन्ग (Bollywood Song) लुंगी डांस...लुंगी डांस... (Lungi Dance) पर मस्ती करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

अब जानिए मैच का हाल

इस बार वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के 22वें मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर विश्व कप 2023 में एक और बड़ा उलटफेर किया है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था और टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 282 रन बनाए थे और अफगानिस्तान को जीत के लिए 283 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में अफगानिस्तान ने 8 विकेट रहते ही मैच अपने नाम किया. अफगानिस्तान ने इससे पहले 15 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में इंग्लैंड को हराकर टूर्नामेंट की अपनी पहली जीत दर्ज की थी. 

अफगानिस्तान की वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ यह पहली जीत है. इससे उसके पांच मैच में चार अंक हो गए हैं. पाकिस्तान के भी इतने ही अंक हैं लेकिन लगातार तीसरी हार से उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को करारा झटका लगा है.

अफगानिस्तान इस जीत के साथ अंक तालिका में 6वें स्थान पर आ गई है जबकि पाकिस्तान पांचवें स्थान पर है.

यह भी पढ़ें : Dussehra 2023 : बस्तर में मनाया जाता है दुनिया का सबसे लंबा चलने वाला दशहरा, रावण का दहन नहीं इन माता का होता है पूजन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close