विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 30, 2023

Asia Cup 2023: बांग्लादेश को झटका, टूर्नामेंट के आगाज से पहले बाहर हुआ यह बल्लेबाज

एशिया कप 2023 के शुरुआती दिन बांग्लादेश को एक बड़ा झटका लगा, क्योंकि स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज लिटन दास पूरे टूर्नामेंट के लिए बाहर हो गए हैं. लिटन को वायरल बुखार से उबरने में असमर्थ होने के कारण 2023 एशिया कप से बाहर कर दिया गया है.

Read Time: 4 min
Asia Cup 2023: बांग्लादेश को झटका, टूर्नामेंट के आगाज से पहले बाहर हुआ यह बल्लेबाज

पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुकाबले की शुरुआत से ही एशिया कप 2023 का आगाज हो गया है. भारत में इस साल विश्व कप का आयोजन होना है और उससे पहले यह टूर्नामेंट एशियाई टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है. वहीं इस टूर्नामेंट के ओपनिंग दिन बांग्लादेश क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. लिटन को वायरल बुखार है और वो उससे रिकवर होने में असमर्थ रहे जिसके चलते पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. लिटन दास ने बांग्लादेश के साथ पल्लेकेले में होने वाले मुकाबले के लिए श्रीलंका के लिए उड़ान नहीं भरी है.

लिटन दास के टूर्नामेंट से बाहर होने को लेकर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "बीसीबी के राष्ट्रीय चयन पैनल ने 30 वर्षीय दाएं हाथ के खिलाड़ी अनामुल हक बिजॉय को लिटन के रिप्लेसमेंट के रूप में चुना है." बता दें, अनामुल हक ने बांग्लादेश के लिए 44 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 30.58 की औसत से 1254 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से तीन शतक और पांच अर्द्धशतक भी आए हैं. उन्होंने पिछले साल दिसंबर में भारत के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला खेला था. अनामुल हक बुधवार को श्रीलंका के लिए उड़ान भरेंगे और बांग्लादेश टीम के साथ जुड़ेंगे.

शाकिब अल हसन की अगुवाई में बांग्लादेश, श्रीलंका के खिलाफ अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत करेगी. दोनों देशों के बीच गुरुवार 31 अगस्त को मुकाबला खेला जाना है. इसके बाद टीम 3 सितंबर को लाहौर में अफगानिस्तान का सामना करेगी.

गौरतलब हो कि बांग्लादेश अभी तक एक बार भी एशिया कप के वनडे फॉर्मेट का खिताब अपने नाम करने में सफल नहीं हो पाई है. हालांकि, टीम दो बार फाइनल में जरूर पहुंची है. टीम 2012 और 2018 में एशिया कप के फाइनल में पहुंची थी. ऐसे में लिटन दास का बाहर होना टीम के लिए एक बड़ा झटका है, क्योंकि यह बल्लेबाज साल 2022 की शुरुआत से टीम के लिए वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाला बल्लेबाज है. लिटन दास ने 41.80 की औसत से 25 पारियों में 878 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने सात अर्द्धशतक और एक शतक भी लगाया है.

टीम: शाकिब अल हसन (कप्तान), नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम, अफीफ हुसैन ध्रुबो, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, नसुम अहमद, शक महेदी हसन, नईम शेख, शमीम हुसैन, तंज़ीद हसन तमीम, तंज़ीम हसन साकिब, एनामुल हक बिजॉय.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: 40 साल में एक बार भी नहीं हुआ भारत और पाकिस्तान का फाइनल, इस बार बदलेगा इतिहास?

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से वापसी करेगा ये खिलाड़ी, तो इन्हें बैठना पड़ेगा बाहर, राहुल द्रविड़ ने किया कंफर्म

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close