विज्ञापन
Story ProgressBack

SRH vs CSK Match: तुषार देशपांडे ने जीत के राज से उठाया पर्दा, बोले- ये रणनीति अपनाने से मिली जीत

Chennai Super Kings: तुषार देशपांडे ने बताया कि हमारे पास एक विशिष्ट योजना थी कि भले ही बल्लेबाज हमें एक अच्छी गेंद पर शॉट लगाए, लेकिन हम कोशिश करेंगे और अच्छी गेंद फिर से फेंकने पर ध्यान केंद्रित करेंगे. हम उनके अनुसार बदलाव नहीं करेंगे.

Read Time: 3 mins
SRH vs CSK Match: तुषार देशपांडे ने जीत के राज से उठाया पर्दा, बोले- ये रणनीति अपनाने से मिली जीत

IPL 2024 के 46वें मैच में अपनी धाकड़ बल्लेबाजों से सजी सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने बैकफुट पर धकेल दिया और अपनी टीम की जीत के हीरो बन कर उभरे हैं. ऐसा उन्होंने कैसे किया, इससे उन्होंने अब पर्दा उठा दिया है.

दरअसल, चेपॉक स्टेडियम में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी. सीएसके ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 212 रन बनाए. इसके जवाब में हैदराबाद ने 18.5 ओवर में 134 रन बनाकर सिमट गई. ऋतुराज गायकवाड़ प्लेयर ऑफ द मैच रहे. उन्होंने 54 बॉल पर 98 रन की पारी खेली थी.

एक योजना बनाकर हम जमे रहे

तुषार देशपांडे ने बताया कि हमारे पास एक विशिष्ट योजना थी कि भले ही बल्लेबाज हमें एक अच्छी गेंद पर शॉट लगाए, लेकिन हम कोशिश करेंगे और अच्छी गेंद फिर से फेंकने पर ध्यान केंद्रित करेंगे. हम उनके अनुसार बदलाव नहीं करेंगे. गेंदबाज के रूप में हमें अपनी शर्तों पर बॉलिंग करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि इस तरह हमारी एकमात्र योजना एसआरएच जैसे बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ गेंदबाजी करना और धैर्य रखना था. उनका बैटिंग लाइन अप पावर प्ले में बहुत आक्रामक है.

एक ही तरह की गेंद कर खेलने को करते हैं मजबूर

देशपांडे ने मैच के बाद कहा कि भले ही बल्लेबाज अच्छी गेंद पर भी हिट कर रहा हो, लेकिन मैं हमेशा उस गेंद को दोबारा फेंकने के लिए खुद को तैयार रखता हूं. इसलिए मैं बल्लेबाज को चुनौती देता हूं कि वह मुझे उस लेंथ पर फिर से हिट करें. मेरी मानसिकता हमेशा से यही रही है और यह यहां काम कर गई.

ये भी पढ़ें- KKR vs DC : ईडन गार्डन में आज कोलकाता और दिल्ली के बीच होगी भिड़ंत, जानें प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

अब CSK vs Punjab Kings का होगा मुकाबला

गत चैंपियन सीएसके बुधवार को अपने घरेलू मैदान एमए चिदंबरम स्टेडियम में नौवें स्थान पर मौजूद पंजाब किंग्स से खेलेगी. वे अंक तालिका में एसआरएच, लखनऊ सुपरजाइंट्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के साथ 10 अंकों के साथ बराबरी पर है.

ये भी पढ़ें- RCB vs GT: जैक्स ने विराट को दिया गुजरात के खिलाफ अपनी मैच विनिंग पारी का श्रेय, जानिए- उन्होंने ऐसा क्यों किया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
RCB vs GT: जैक्स ने विराट को दिया गुजरात के खिलाफ अपनी मैच विनिंग पारी का श्रेय, जानिए- उन्होंने ऐसा क्यों किया
SRH vs CSK Match: तुषार देशपांडे ने जीत के राज से उठाया पर्दा, बोले- ये रणनीति अपनाने से मिली जीत
KKR VS DC Results, IPL 2024 kkr beats delhi by 7 wickets
Next Article
KKR VS DC Results, IPL 2024: साल्ट का अर्धशतक, चक्रवर्ती के तीन-फेर की मदद से कोलकाता ने दिल्ली को सात विकेट से हराया
Close
;