विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs ENG तीसरा टेस्ट मैच आज से, क्या बैजबॉल क्रिकेट होगी चुनौती या भारतीय स्पिनर्स का चलेगा जादू? जानें

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच आज से राजकोट में खेला जाएगा. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. ऐसे में दोनों ही टीमें इस मैच में जीत के साथ सीरीज में बढ़त बनाने के इरादे से उतरेंगी.

Read Time: 3 min
IND vs ENG तीसरा टेस्ट मैच आज से, क्या बैजबॉल क्रिकेट होगी चुनौती या भारतीय स्पिनर्स का चलेगा जादू? जानें
फाइल फोटो

IND vs ENG 3rd Test Match: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test Series) का तीसरा मैच आज यानी गुरुवार से खेला जाएगा. यह मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम (Saurashtra Cricket Stadium) में सुबह 9.30 बजे से शुरू होगा. पिछले दो मैचों में दोनों टीमें 1-1 मैच जीतकर बराबरी पर हैं. जिसके बाद आज तीसरे मैच में दोनों ही टीमें बढ़त बनाने की कोशिश करेंगी. पिछले मैच की बात करें तो भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड (England) को 106 रनों से हराया था, वहीं पहले मैच में आगे दिख रही भारतीय टीम पर जबरदस्त उलटफेर करते हुए इंग्लैंड ने भारत (India) को हराया था.

कैसी होगी राजकोट की पिच?

राजकोट की पिच (Pitch Report) की बात करें तो मैच के शुरुआती दिनों में यह पिच बल्लेबाजी के अनुकूल हो सकती है, जबकि जैसे-जैसे यह गेम आगे बढ़ेगा पिच पर स्पिनर्स का जादू देखने को मिल सकता है. माना जा रहा है कि इस पिच पर तेज गेंदबाजों को भी थोड़ी सहायता मिल सकती है. आपको बता दें कि राजकोट की पिच के धीमा रहने की पूरी संभावना जताई जा रही है. जिसके चलते इस मैच में भारतीय स्पिनर्स का बोलबाला दिख सकता है.

बैजबॉल क्रिकेट होगी चुनौती

पिछले दो मैचों में इंग्लैंड की बैजबॉल क्रिकेट (Bazball Cricket) भारतीय टीम के लिए चुनौती रही है. पहले मैच में बैजबॉल के दम पर इंग्लैंड ने भारतीय टीम से जीत छीन ली थी, वहीं दूसरे मैच में भी अच्छी खासी बढ़त के बावजूद बैजबॉल क्रिकेट के दम पर इंग्लैंड की टीम ने अच्छा स्कोर खड़ा किया था. हालांकि, भारतीय टीम यह मैच जीतने में सफल रही. लेकिन, इंग्लैंड के खिलाड़ियों द्वारा बैजबॉल श्रेणी में खेलना भारतीय टीम को परेशान करता रहा है. ऐसे में तीसरे टेस्ट मैच में एक बार फिर बैजबॉल क्रिकेट भारतीय टीम के लिए चुनौती होगी.

तीसरे टेस्ट के लिए दोनों टीमें

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप, देवदत्त पडिक्कल.

इंग्लैंड: बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन डकेट, डैन लॉरेंस, जो रूट, ओली पोप, जैक क्राउली, रेहान अहमद, बेन फोक्स, जॉनी बेयरस्टो, गस एटकिंसन, जेम्स एंडरसन, मार्क वुड, ओली रोबिंसन, शोएब बशीर, टॉम हार्टले.

ये भी पढ़ें - कोहली के बाद भारत को लगा एक और बड़ा झटका, तीसरे टेस्ट से बाहर हुए केएल राहुल, जानें वजह...

ये भी पढ़ें - IND Vs ENG Test Series: तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित, बेन स्टोक्स खेलेंगे 100वां मैच

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close