विज्ञापन
Story ProgressBack

IND Vs ENG Test Series: तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित, बेन स्टोक्स खेलेंगे 100वां मैच

IND Vs ENG 3rd Test Match: विश्व के बेहतरीन ऑल राउंडर्स में शुमार बेन स्टोक्स राजकोट (Rajkot Test) में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे. मौजूदा इंग्लैंड टीम में जेम्स एंडरसन और जो रुट ने ही उनसे ज़्यादा टेस्ट मैच खेले हैं. वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम में किसी भी खिलाड़ी के पास 100 टेस्ट खेलने का अनुभव नहीं है.

Read Time: 3 min
IND Vs ENG Test Series: तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित, बेन स्टोक्स खेलेंगे 100वां मैच

England tour of India: भारत (India) के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम (Team England) ने प्लेइंग 11 की घोषणा कर दी है. ऑफ स्पिनर शोएब बशीर (Shoaib Basheer) को इस मैच के लिए टीम से बाहर किया गया है, उनकी जगह तेज गेंदबाज़ मार्क वुड (Mark Wood) को टीम में जगह दी गई है. वुड पहले टेस्ट में टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें उस मैच में कोई भी सफलता नहीं मिली थी, जिसके बाद दूसरे टेस्ट में उनकी जगह टीम में जेम्स एंडरसन (James Anderson) को शामिल किया गया था. अब तीसरे मैच में एंडरसन और वुड साथ खेलते नज़र आएंगे. इंग्लैंड टीम में टॉम हार्टले (Tom hartley) और रेहान अहमद (Rehan ahmed) के रूप में दो स्पिनर्स होंगे, साथ ही जो रुट (Joe Root) के रूप में तीसरा स्पिनर टीम के पास मौजूद रहेगा, आपको बता दें टीम के मुख्य स्पिनर जैक लीच (Jack Leach) चोट के चलते पहले ही पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं.

बल्लेबाजी में कोई बदलाव नहीं 

इंग्लिश टीम (England Team) ने बल्लेबाजी क्रम कोई बदलाव नहीं किया है. टीम उन्हीं बल्लेबाज़ों के साथ मैदान में उतरेगी, जिनके साथ वो पिछले मैच में खेली थी. ऊपरी क्रम में जैक क्रॉले (Zak Crawley), बेन डकेट (Ben Duckett) और ओली पोप (Ollie Pope) होंगे. जबकि मध्य क्रम की कमान जो रुट (Joe Root), जॉनी बेयरस्टो (Johnny Bairstow) और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के हाथ में होगी. विकेटकीपर के रूप में बेन फॉक्स (Ben Foakes) टीम का हिस्सा हैं.

बेन स्टोक्स खेलेंगे 100वां मैच 

विश्व के बेहतरीन ऑल राउंडर्स में शुमार बेन स्टोक्स राजकोट (Rajkot Test) में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे. मौजूदा इंग्लैंड टीम में जेम्स एंडरसन और जो रुट ने ही उनसे ज़्यादा टेस्ट मैच खेले हैं. वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम में किसी भी खिलाड़ी के पास 100 टेस्ट खेलने का अनुभव नहीं है. भारतीय टीम में 97 टेस्ट खेल चुके रविचंद्रन अश्विन (Ravichandra Ashwin) सबसे अनुभवी खिलाडी हैं.

पेसर्स के लिए मददगार हो सकती है राजकोट की पिच

रिपोर्ट्स के अनुसार राजकोट की पिच पर घास होगी जोकि पेसर्स के लिए मददगार साबित हो सकती है. इसी वजह से इंग्लैंड ने शोएब बशीर की जगह मार्क वुड के रूप में एक अतिरिक्त पेसर को खिलाया है. शोएब बशीर ने दूसरे टेस्ट में अपना टेस्ट डेब्यू किया था और उन्हें उस मैच में 4 विकेट मिले थे.

ऐसी है इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉले, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड और जेम्स एंडरसन.

यह भी पढ़ें : IND Vs ENG Test Series: आखिरी तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया की घोषणा, विराट कोहली बाहर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close