विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs ENG Test: पांचवें टेस्ट में भारत की स्थिति मजबूत, इंग्लैंड को ऑलआउट कर इंडिया ने बनाए 135 रन

Dharamsala Test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए मेहमान टीम को ऑल आउट कर दिया है. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे भारतीय बल्लेबाजों ने तेज तर्रार पारी खेलते हुए 135 रन बना लिए हैं.

Read Time: 2 min
IND vs ENG Test: पांचवें टेस्ट में भारत की स्थिति मजबूत, इंग्लैंड को ऑलआउट कर इंडिया ने बनाए 135 रन
पहली पारी में भारतीय ओपनरों ने तेजी से रन जुटाए.

IND vs ENG 5th Test Match Day 1: भारत और इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच में भारत की स्थिति काफी मजबूत दिख रही है. मेहमान टीम को पहली पारी में ऑल आउट करने के बाद भारतीय टीम ने पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 135 रन बना लिए हैं. भारत की ओर से ओपनर बैट्समैन यशस्वी जायसवाल ने ताबड़तोड़ रन बनाए. उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए शतकीय (104 रन) साझेदारी की. जायसवाल ने 58 गेंदों में 57 रन की शानदार पारी खेली. जायसवाल को स्पिनर शोएब बशीर ने आउट किया. वहीं कप्तान रोहित शर्मा (52) अर्धशतकीय पारी खेलकर शुभमन गिल (26) के साथ क्रीज पर डटे हुए हैं. भारतीय टीम इंग्लैंड से 83 रन पीछे है.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत अच्छी रही. टीम के दोनों ओपनर ने पहले सेशन में अच्छी बल्लेबाजी की. जिसकी बदौलत इंग्लैंड मजबूत स्थिति में दिख रही थी. लेकिन, मेहमान टीम अपना यह प्रदर्शन आगे जारी नहीं रख पाई. और दूसरे सेशन में एक के बाद एक विकेट गिरते रहे. इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 218 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन ओपनर जैक क्राउली (79) ने बनाए. उसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 30 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया.

वहीं भारत की ओर से सारे विकेट स्पिनरों के खाते में गए. सबसे ज्यादा विकेट कुलदीप यादव (5) ने लिए. उनके अलावा रविचंद्रन अश्विन को चार विकेट और रवींद्र जडेजा को एक विकेट मिले.

ये भी पढ़ें - IND Vs ENG: सीरीज के 5वें और आखिरी मैच से पहले, मौसम से लेकर पिच का हाल... जानिए सब कुछ यहां

ये भी पढ़ें - Ranji Trophy: मध्य प्रदेश का सपना टूटा, रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में विदर्भ के हाथों मिली हार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close