विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 30, 2023

World Cup: बांग्लादेश का बड़ा झटका, तेज गेंदबाज चोट के कारण हो सकते हैं बाहर

भारत में इस साल होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका लगता हुआ दिखाई दे रहा है. टीम के तेज गेंदबाज इबादत हुसैन की उपलब्धता को लेकर असमंजस की स्थिति है.

Read Time: 3 min
World Cup: बांग्लादेश का बड़ा झटका, तेज गेंदबाज चोट के कारण हो सकते हैं बाहर

भारत में इस साल होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका लगता हुआ दिखाई दे रहा है. टीम के तेज गेंदबाज इबादत हुसैन की उपलब्धता को लेकर असमंजस की स्थिति है. यह तेज गेंदबाज पिछले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ हुई वनडे सीरीज के दौरान चोटिल हुआ था. इबादत हुसैन इस चोट के चलते अपने घुटने की सर्जरी करवाएंगे, जिसके चलते उन्हें लंबे समय के लिए मैदान से दूर रहना पड़ सकता है.

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज इबादत हुसैन को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान एसीएल इंजरी हुई थी. इस इंजरी के चलते वो अपना ओवर भी पूरा नहीं कर पाए थे और मैदान छोड़कर वापस चले गए थे. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इबादत हुसैन को लेकर कंफर्म किया है कि तेज गेंदबाज लंदन में 30 अगस्त को अपने घुटने की सर्जरी करवाएंगे. आईसीसी की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सीनियर फिजिशियन देबाशीष चौधरी ने कहा कि इबादत हुसैन कब वापसी करेंगे, इसको लेकर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है.

इबादत हुसैन पिछले साल अगस्त में अपना वनडे डेब्यू किया था. अपने डेब्यू के बाद से इबादत हुसैन 12 मुकाबले खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 22 विकेट झटके हैं. इबादत हुसैन अपनी इस चोट के चलते बीते दिनों ही एशिया कप से भी बाहर हो गए थे. इबादत हुसैन को एशिया कप के लिए बांग्लादेश की 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था.

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, वहीं बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन ने साफ तौर पर कहा है कि इबादत हुसैन विश्व कप के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. मिन्हाजुल आबेदीन ने कहा,"वह (इबादत हुसैन) विश्व कप में हमारे लिए उपलब्ध नहीं होंगे." उन्होंने आगे कहा,"यह हमारे लिए एक बड़ा झटका है क्योंकि उन्हें अपने घुटने की सर्जरी करवाने की जरूरत है. ऑपरेशन के बाद उन्हें रिहैब के लिए निश्चित रूप से कुछ समय लगेगा, कम से कम तीन से चार महीने, इसलिए हम विश्व कप के लिए उनके नाम पर विचार नहीं कर सकते."

इबादत हुसैन नई गेंद से काफी सफल रहे हैं वो मिडिल ऑर्डर में आकर रनों की गति पर लगाने लगाने और विकेट चटकाने में सफल रहे हैं. ऐसे में उनका विश्व कप से बाहर होना, बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लिए एक बड़ा झटका जरूर है.

यह भी पढ़ें: Asia Cup: विजेता टीम पर होगी पैसों की बरसात, मिलेंगे इतने करोड़, जानिए सभी जानकारी

यह भी पढ़ें: Video: पाकिस्तानी बल्लेबाज ने की बचकानी हरकत, इस तरह से हुए रन आउट, हैरान रह जाएंगे देखकर

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close