विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 11, 2023

विश्व कप से पहले बांग्लादेश को मिला नया कप्तान, ये खिलाड़ी करेगा टीम की अगुवाई

तमीम इकबाल के वनडे टीम से इस्तीफा देने के बाद बांग्लादेश टीम के नए कप्तान की खोज चल रही थी. वहीं अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप और आगामी विश्व कप के लिए टीम के नए कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है.

Read Time: 4 min
विश्व कप से पहले बांग्लादेश को मिला नया कप्तान, ये खिलाड़ी करेगा टीम की अगुवाई
शाकिब अल हसन बने बांग्लादेश के कप्तान.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अध्यक्ष नजमुल हसन ने शुक्रवार को ऐलान किया कि शाकिब अल हसन आगामी एशिया कप और विश्व कप में टीम की अगुवाई करेंगे. तमीम इकबाल ने 3 अगस्त को वनडे कप्तान का पद छो़ड़ने के ऐलान किया था. तमीम पीठ की चोट से जूझ रहे हैं और इसके चलते वो आगामी एशिया कप से भी बाहर हो गए हैं. तमीम  आगामी विश्व कप में हिस्सा ले पाएंगे या नहीं, इसको लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने शुक्रवार को अपने घर पर मीडिया से बात करते हुए शाकिब के कप्तान बनने की जानकारी दी है. नजमुल ने कहा,"हमनें एशिया कप और विश्व कप के लिए शाकिब को कप्तान नियुक्त किया है. विश्व कप और एशिया कप के दल का ऐलान शानिवार (12 अगस्त) को हो सकता है. चयनकर्ता 17 सदस्यीय दल का चुनाव करेंगे."

 इससे पहले बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने साफ कहा था कि टीम के नए कप्तान का ऐलान करने से पहले उन्हें शाकिब की उपलब्धता के बारे में जानना होगा. 36 वर्षिय शाकिब आगामी टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए तत्काल प्रभाव से टीम की कमान संभालेंगे. बांग्लादेश बोर्ड के अध्यक्ष ने इस दौरान यह भी बताया कि शकिब के लंबे समय के लिए कप्तान रहने को लेकर अभी कुछ बात नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें: विश्व चैंपियन खिलाड़ी ने पाकिस्तानी टीम से तोड़ा नाता, अब USA से खेलेगा ये दिग्गज खिलाड़ी

नजमुल हसन ने कहा,"हमने लंबी अवधि की कप्तानी के संबंध में उनसे बात नहीं की है और हम उनके आने के बाद इस बारे में कह सकते हैं क्योंकि हमें उनकी उपलब्धता के बारे में जानना होगा. तीन प्रारूपों का नेतृत्व करना उनके लिए दबाव हो सकता है, इसलिए हमें उनसे बात करनी होगी क्योंकि ऐसा किए बिना "कुछ भी कहना मुश्किल है.."

बताते चलें कि शाकिब अल हसन वर्तमान में टेस्ट और टी20 टीम के कप्तान हैं. शाकिब इससे पहले भी वनडे फॉर्मेट में बांग्लादेश का नेतृत्व कर चुके हैं. उनकी अगुवाई में टीम ने 2011 विश्व कप खेला था. शाकिब की अगुवाई में टीम ने 52 वनडे, 19 टेस्ट और 39 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. शाकिब की कप्तानी में टीम ने आखिरी मुकाबला 2017 में आयरलैंड के खिलाफ खेला था.

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के शेड्यूल की बात करें तो टीम एशिया कप के बाद घर पर तीन वनडे मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड का सामना करना है और टीम इसके बाद 5 अक्टूबर से भारत में होने वाले विश्व कप में हिस्सा लेगी.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: बदल गई 9 मैचों की तारीख, जानिए अब कब होगा भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला

यह भी पढ़ें: Asia Cup और World Cup के लिए इन 18 खिलाड़ियों में से चुनी जाएगी टीम इंडिया- रिपोर्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close