विज्ञापन
Story ProgressBack

Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से मिले PM Modi, दिया जीत का ‘गुरु मंत्र’

PM Modi Meets Indian Olympics Players: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पेरिस ओलंपिक में शामिल होने वाले भारतीय दल से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों को जीत के लिए शुभकामनाएं दीं.

Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से मिले PM Modi, दिया जीत का ‘गुरु मंत्र’
कुछ खिलाड़ी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भी जुड़े. (फोटो - IANS)

Indian Players in Paris Olympics 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने 26 जुलाई से शुरू हो रहे पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों (Indian Olympics Players) से खास मुलाकात की और उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें शुभकामनाएं दी. पीएम मोदी (PM Modi) ने गुरुवार को पेरिस ओलंपिक 2024 (Paris Olympics 2024) के लिए रवाना होने वाले भारतीय दल से बातचीत की. इस दौरान कई खिलाड़ी ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भी जुड़े, इनमें नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra), प्रियंका गोस्वामी और पीवी सिंधु जैसी धाकड़ खिलाड़ी शामिल रहे.

पीएम मोदी के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से खिलाड़ियों से मुलाकात का वीडियो शेयर किया गया. वीडियो के कैप्शन में लिखा गया, "ओलंपिक के लिए पेरिस जा रहे हमारे दल से बातचीत की. मुझे विश्वास है कि हमारे एथलीट अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और भारत को गौरवान्वित करेंगे. उनकी जर्नी और सफलता 140 करोड़ भारतीयों को उम्मीद देती है." पीएम मोदी ने देश के लोगों से 26 जुलाई से शुरू हो रहे ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने का भी आग्रह किया. भारत 2020 टोक्यो ओलंपिक में अपने 7 पदकों की संख्या को पार करने की कोशिश करेगा.

पीएम मोदी ने खिलाड़ियों को दी शुभकामनाएं

पीएम मोदी ने कहा, "साथियों, पेरिस ओलंपिक में आपको कुछ चीजें पहली बार देखने को मिलेंगी. निशानेबाजी में हमारे खिलाड़ियों की प्रतिभा सामने आ रही है. टेबल टेनिस में पुरुष और महिला दोनों टीमों ने क्वालीफाई किया है. हमारी निशानेबाज बेटियां भारतीय शॉटगन टीम का भी हिस्सा हैं. इस बार हमारी टीम के सदस्य कुश्ती और घुड़सवारी में उन श्रेणियों में भी प्रतिस्पर्धा करेंगे, जिनमें उन्होंने पहले कभी हिस्सा नहीं लिया."

"इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इस बार खेलों में अलग ही उत्साह देखने को मिलेगा. आपको याद होगा... कुछ महीने पहले ही हमने विश्व पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया था. शतरंज और बैडमिंटन में भी हमारे खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. अब पूरा देश उम्मीद कर रहा है कि हमारे खिलाड़ी ओलंपिक में भी अच्छा प्रदर्शन करें. इन खेलों में पदक जीतें और देशवासियों का दिल भी जीतें."

लाल किले पर बुलाए जाएंगे ओलंपिक खिलाड़ी

पीएम मोदी ने इस दौरान यह भी कहा कि ओलंपिक में जाने वाले सभी खिलाड़ियों को वह 15 अगस्त को लाल किले पर बुलाएंगे, क्योंकि मेडल जीतना बाद की बात है लेकिन इसमें हिस्सा लेना भी बहुत बड़ा सम्मान है. पीएम मोदी ने 2036 में ओलंपिक की मेजबानी को लेकर भी अपना दृष्टिकोण खिलाड़ियों के साथ शेयर किया, साथ ही उन्होंने खिलाड़ियों से यह भी कहा कि वो पेरिस ओलंपिक में व्यवस्था और अलग-अलग तकनीक-इंफ्रास्ट्रक्चर का अपना एक्सपीरियंस भी भारत लौटने पर जरूर साझा करें.

बता दें, दुनिया का सबसे बड़ा खेल महाकुंभ का आयोजन 26 जुलाई से 11 अगस्त तक पेरिस में होने जा रहा है. इसमें शानदार प्रदर्शन के लिए भारतीय दल तैयारी है, जिसके लिए 28 सदस्यीय भारतीय एथलेटिक्स टीम की घोषणा कर दी है. टोक्यो ओलिंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे.

यह भी पढ़ें - टूटी चप्‍पलें, बिखरे पड़े जूते और मोबाइल... मुंबई की सड़कों पर 'जीत के जश्न' के बाद दिखा ऐसा नजारा?

यह भी पढे़ं - T20 World Cup Victory Parade: टी 20 वर्ल्ड कप जीत का जश्न, मुंबई के ग्रैंड सेलिब्रेशन पर उमड़ा लाखों का हुजूम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup Celebration: टूटी चप्‍पलें, बिखरे पड़े जूते और मोबाइल... मुंबई की सड़कों पर 'जीत के जश्न' के बाद दिखा ऐसा नजारा?
Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से मिले PM Modi, दिया जीत का ‘गुरु मंत्र’
india-vs-zimbabwe-today-1st-t20i-match-ind-vs-zim-from-harare-sports-club-T20 series against Zimbabwe will not be easy for Team India, Shubhman Gill will have to prove himself in batting along with captaincy
Next Article
India vs Zimbabwe 1st T20I: कप्तानी के साथ बैटिंग में भी गिल की परीक्षा, Team India की राह आसान नहीं
Close
;