विज्ञापन
Story ProgressBack

PBKS VS KKR Result: कोलकाता के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब ने बनाया World Record, 19 ओवर से कम में बना दिए 262 रन

Punjab Kings VS Kolkata Knight Riders: शनिवार को पंजाब और कोलकाता टीम के बीच खेली गई आईपीएल मैच ऐतिहासिक रही. इस मैच में पंजाब ने विश्व रिकॉर्ड बना डाला.

Read Time: 3 mins
PBKS VS KKR Result: कोलकाता के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब ने बनाया World Record, 19 ओवर से कम में बना दिए 262 रन
Punjab wins over Kolkata

IPL 2024: आईपीएल का 42वां मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम (Eden Gardens Stadium) में पंजाब और कोलकाता की टीम के बीच खेला गया. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच खेले गए इस मैच में पंजाब ने एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया. बल्कि, कलकत्ता द्वारा बनाए गए स्कोर का पीछा करते हुए पंजाब की टीम ने वर्ल्ड रिकॉर्ड (Punjab creates World Record) बना दिया. जहां कोलकाता की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट गवांकर 261 रन बनाए. जो लक्ष्य देखने में पहले बहुत बड़ी लग रही थी, उसका पीछा करते हुए पंजाब ने रिकॉर्ड बना दिया. टीम ने 18 ओवर 4 बॉल में ही महज 2 विकेट के नुकसान पर 262 रन बना डाले.

इस बल्लेबाज ने संभाली पंजाब के जीत की कमान

पंजाब के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पंजाब किंग्स के लिए 48 गेंदों पर नाबाद 108 रनों की पारी खेली. उन्होंने नौ छक्के और आठ चौके लगाये. शशांक सिंह ने 28 गेंद में नाबाद 68 रन बनाये. उन्होंने भी आठ छक्के और दो चौके लगाये. बेयरस्टो ने प्रभसिमरन सिंह (20 गेंद में 54) के साथ पहले विकेट के लिए छह ओवर में 93 रन जोड़े. पंजाब के बल्लेबाजों ने सुनील नारायण को छोड़कर कोलकाता के सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की.

ये भी पढ़ें :- मध्य भारत के पहले स्किल्स फेस्ट का स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी में समापन, स्ट्रीट जैमर्स बैंड की धुनों पर थिरके युवा

केकेआर में दो अर्धशतक लगे

केकेआर ने ओपनर फिल साल्ट (37 गेंदों पर 75 रन) और सुनील नरेन (32 गेंदों पर 71 रन) के बीच 138 रन की साझेदारी की. हालांकि, मैच पीबीकेएस के नाम रही, जिसने दूसरी पारी में खेल पर अपना दबदबा बनाया और आखिरकार 8 विकेट से जीत दर्ज की. नारायण ने चार ओवर में 24 रन देकर रिली रोसो (26) का विकेट लिया. उन्होंने प्रभसिमरन को रन आउट भी किया. केकेआर की पारी में अर्शदीप सिंह ने दो विकेट लिए जबकि सैम करन, हर्शल पटेल और राहुल चाहर के खाते में एक-एक विकेट आये.

ये भी पढ़ें :- दूसरे चरण की वोटिंग में इन्होंने दिखाया गजब का उत्साह, पोलिंग बूथ पर एक साथ पहुंचे 5 पीढ़ियों के 70 से अधिक लोग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
KKR vs PBKS: कोलकाता और पंजाब के बीच ईडन गार्डन में आज होगी भिड़ंत, जानें मैच प्रेडिक्शन, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग 11
PBKS VS KKR Result: कोलकाता के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब ने बनाया World Record, 19 ओवर से कम में बना दिए 262 रन
LSG Vs RR: lucknow super gaints vs rajasthan royals ekana lucknow ipl 2024 sanju samson yashasvi jaiswal cricket
Next Article
LSG vs RR: लखनऊ और राजस्थान रॉयल्स के बीच इकाना में होगा महामुकाबला, इन खिलाड़ियों पर रहेंगी निगाहें
Close
;