विज्ञापन

Manu Bhaker: दो ओलंपिक मेडल के साथ भारत लौटीं मनु भाकर, दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत

Manu Bhaker Returned to India: पेरिस ओलंपिक में अपना परचम फहराकर मनु भाकर भारत वापस लौट आई हैं. बुधवार सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया.

Manu Bhaker: दो ओलंपिक मेडल के साथ भारत लौटीं मनु भाकर, दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत

Manu Bhaker Won Olympic Bronze Medals: पेरिस ओलंपिक (Paris Olympic) में शानदार प्रदर्शन दो ओलंपिक मेडल जीतने वाली मनु भाकर (Manu Bhaker) बुधवार को स्वदेश लौटीं. इस दौरान दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर उनका भव्य स्वागत हुआ. जैसे ही मनु एयरपोर्ट से बाहर निकलीं, उनके माता-पिता ने उन्हें गले लगाकर उनका माथा चूम लिया. मनु के साथ उनके कोच जसपाल राणा (Coach Jaspal Rana) का भी सभी ने जोरदार स्वागत किया. मनु भाकर के एयरपोर्ट पर स्वागत के लिए उनके माता-पिता, परिवार के सदस्यों के साथ दिल्ली, हरियाणा और उत्तराखंड के लोग भी पहुंचे. मनु भाकर के एयरपोर्ट पहुंचने से पहले टर्मिनल-3 भारत माता के जयकारों से गूंज उठा.

मनु भाकर के कोच जसपाल राणा मूल रूप से उत्तराखंड के रहने वाले हैं और मनु भाकर की जीत में उनका बड़ा योगदान है. इसलिए न सिर्फ मनु भाकर के लिए बल्कि उनके कोच जसपाल राणा के लिए भी समर्थकों में उत्साह दिखा.

पिता ने कहा- मुझे बेटी पर गर्व है

इस मौके पर कोच जसपाल राणा के पिता नारायण राणा भी मौजूद थे. उन्होंने बताया कि एक ओलंपिक में दो पदक जीतकर मनु ने इतिहास रचा है. हमें बहुत खुशी है. निशानेबाजी के लिए यह ऐतिहासिक पल है और भविष्य में इससे भी ज्यादा पदक की उम्मीद होगी. सबका ध्यान इस खेल की ओर आया है और भविष्य में खिलाड़ी और बेहतर प्रदर्शन करेंगे. एयरपोर्ट पर मौजूद मनु भाकर के पिता ने कहा, "मुझे बहुत खुशी और गर्व है कि मनु ने ओलंपिक में भारत का मान बढ़ाया."

12 साल बाद किसी निशानेबाज ने जीता मेडल

भारत की मनु भाकर ने पेरिस में दोहरी जीत से पहले निशानेबाजी दल का 12 साल का सूखा समाप्त किया. युवा भारतीय निशानेबाज मनु भाकर बुधवार सुबह भारत पहुंचीं. नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया, जहां बड़ी संख्या में प्रशंसक ओलंपिक पदक विजेता का स्वागत करने के लिए उमड़ पड़े. न सिर्फ उन्होंने शूटिंग में भारत का सूखा खत्म किया, बल्कि पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर भारत को पहला पदक दिलाया और 10 मीटर मिश्रित टीम एयर पिस्टल स्पर्धा में सरबजोत सिंह के साथ मिलकर एक और कांस्य पदक जीतकर इसे दोगुना कर दिया.

क्लोजिंग सेरेमनी के लिए फिर पेरिस जाएंगी मनु

25 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में उन्हें चौथे स्थान पर ही संतोष करना पड़ा, जिससे उनका ओलंपिक अभियान रिकॉर्ड दो पदकों के साथ समाप्त हुआ. मनु पेरिस ओलिंपिक की क्लोजिंग सेरेमनी में भारत की ध्वजवाहक होंगी. मनु रविवार को होने वाले क्लोजिंग सेरेमनी के लिए वापस पेरिस जाएंगी.

यह भी पढ़ें - Paris Olympic: भारतीय पहलवान विनेश फोगाट अयोग्य घोषित, फाइनल मुकाबले से पहले भारत की उम्मीदें टूटीं

यह भी पढ़ें - Paris Olympics: नीरज चोपड़ा ने 89.34 मीटर थ्रो के साथ फाइनल में बनाई जगह, अब गोल्ड पर टिकीं नजरें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Paris Olympic: भारतीय पहलवान विनेश फोगाट अयोग्य घोषित, फाइनल मुकाबले से पहले भारत की उम्मीदें टूटीं
Manu Bhaker: दो ओलंपिक मेडल के साथ भारत लौटीं मनु भाकर, दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत
Paris olympic 2024 Vinesh Phogat wanted to create history by winning gold,  said goodbye to wrestling with a broken heart!
Next Article
Good Bye To Wrestling: गोल्ड जीतकर इतिहास रचना चाहती थीं विनेश फोगाट, ...टूटे दिल से कुश्ती को कहा अलविदा!
Close