विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: कौन हैं सीधी के सौम्य पांडे, जो अंडर-19 एशिया कप क्रिकेट में दिखा रहे अपना जलवा

MP News: सौम्य पांडे सीधी जिले के रामपुर नैकिन तहसील के अंतर्गत आने वाले भरतपुर गांव के निवासी हैं. जो 6 वर्ष की उम्र से ही क्रिकेट के खेल रहे हैं.

Read Time: 4 min
MP News: कौन हैं सीधी के सौम्य पांडे, जो अंडर-19 एशिया कप क्रिकेट में दिखा रहे अपना जलवा

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीधी जिले (Sidhi District) के क्रिकेटर सौम्य पांडे (Soumya Pandey) इस समय धमाल मचाए हुए हैं.  जिले के भरतपुर निवासी सौम्य पांडे अंडर-19 क्रिकेट एशिया कप में बतौर उपकप्तान अपने खेल से सभी का दिल जीत रहे हैं. अंडर -19 एशिया कप में भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मैच में सौम्य पांडे लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी करते हुए सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा. उन्होंने 8 ओवर में मात्र 21 रन दिए. इनकी गेदबाजी का इकोनॉमी रेट भी 2.63 रहा, जो कि आजकल की तेज क्रिकेट को देखते हुए बहुत ही प्रभावशाली है.

सीधी जिले के लिए गौरव का क्षण

सीधी जिले के लिए यह गौरव की बात है कि जिले का युवा खिलाड़ी भारत के अंडर-19 टीम में ना केवल शामिल हुआ बल्कि वो एशिया कप में उपकप्तान के रूप में अपनी अहम भूमिका निभा रहा है. भारत और अफगानिस्तान के बीच शुक्रवार को मैच खेला गया. जिसमें भारत की तरफ से प्लेइंग इलेवन में सौम्य पांडे शामिल रहे. उन्होंने अपनी सधी हुई स्पिन गेंदबाजी के चलते अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को बांधे रखा. अफगानिस्तान टीम के द्वारा 50 ओवर के मैच में 173 बनाए गए. भारत की टीम ने 37 ओवर में तीन विकेट खोकर 174 रन बनाकर मैच को जीत लिया है, सौम्य पांडे को बैटिंग करने का मौका नहीं मिला.

3ि456

सौम्य पांडे के पिता एक शिक्षक हैं.

सीधी से भारतीय टीम में पहले क्रिकेट खिलाड़ी हैं सौम्य पांडे

सौम्य पांडे सीधी जिले के पहले ऐसे क्रिकेट खिलाड़ी हैं जिनका चयन अंदर-19 भारत टीम में हुआ है. अभी तक इसके पहले कोई भी खिलाड़ी अंडर-19 टीम में नहीं पहुंचा है. खुशी की बात है कि सौम्य पांडे को एशिया कप के लिए चयनित किया गया है और वह भारत की ओर से खेलते हुए शानदार गेंदबाजी करते हुए आज नजर आए हैं.

ये भी पढ़ें MP News: कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा ने चुनाव पारदर्शिता पर उठाए सवाल, कहा- 'नतीजों पर जनता में दिख रहा है आक्रोश'

सौम्या पांडे का शुरुआती जीवन की कहानी

सौम्य पांडे सीधी जिले के रामपुर नैकिन तहसील के अंतर्गत आने वाले भरतपुर गांव के निवासी हैं. जो 6 वर्ष की उम्र से ही क्रिकेट के खेल रहे हैं. शुरुआत में जूनियर क्रिकेट खेलने के बाद 14 वर्ष की उम्र में वो रीवा डिवीजन के तहत अंबर 14 क्रिकेट टीम में शामिल हुए. अपने शानदार प्रदर्शन के चलते मध्य प्रदेश की अंडर-14 टीम में शामिल होकर मध्य प्रदेश क्रिकेट टीम के कप्तान बने. इसके बाद उनके खेल का ग्राफ बढ़ता गया और फिर वो भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम में शामिल हुए और उन्हें दुबई में हो रहे एशिया कप अंडर-19 क्रिकेट के लिए भारत की ओर से खेलने का मौका मिला.

ये भी पढ़ें MP News: सीहोर में महिला के साथ शर्मनाक घटना, बीजेपी को वोट देने पर कर दी गई पिटाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close