विज्ञापन
Story ProgressBack

LSG vs MI: मुंबई और लखनऊ के बीच आज होगी भिडंत, जानें मैच प्रेडिक्शन, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

IPL 2024, Mumbai Indians vs Lucknow Super Giants Preview: मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आज शाम को मैच खेला जाएगा. दोनों ही टीमों का यह आखिरी लीग मैच है. यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा.

Read Time: 5 mins
LSG vs MI: मुंबई और लखनऊ के बीच आज होगी भिडंत, जानें मैच प्रेडिक्शन, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन
LSG vs MI IPL 2024

IPL 2024, Lucknow Super Giants vs Mumbai Indians: आईपीएल सीजन 17 (IPL 2024) का 67वां मुकाबला आज मुंबई (Mumbai) के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला जाएगा. यह मैच मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स (Mumbai Indians vs Lucknow Super Giants) के बीच होगा. दोनों ही टीमों का यह आखिरी लीग मैच है. दोनों ही टीमें अपना पिछला मैच हार कर आई हैं, ऐसे में यह कोशिश होगी कि दोनों अपना आखिरी मैच जीतकर टूर्नामेंट से विदा लें. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) काफी पहले ही प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है जबकि लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Super Giants) अगर आखिरी मैच में भारी अंतर से जीत दर्ज करती है तो भी उसके अंतिम चार में पहुंचने की संभावना न के बराबर है. 

बता दें कि लखनऊ ने पिछले तीन मैचों में लगातार हार झेली है, जिसकी वजह से टीम का रन रेट काफी खराब हो गया है. वहीं मुंबई इंडियंस के लिए यह सीजन बेहद ही खराब रहा. टीम ने अब तक खेले 13 मैचों में सिर्फ 4 मैच जीते हैं और वह पॉइंट्स टेबल पर सबसे निचले पायदान पर है. पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम थी. नये कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ इस सत्र में टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा.

कब होगा मैच?

मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स (Mumbai Indians vs Lucknow Super Giants) के बीच यह मैच शाम 7:30 बजे से मुंबई (Mumbai) के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला जाएगा. जबकि टॉस शाम 7 बजे होगा.

कैसी होगी मुंबई की पिच

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल मानी जाती है. यहां जमकर रन बरसते दिखाई देते हैं. शुरुआत में यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए बेहतर होती है, जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है इस पिच पर स्पिनर्स भी अपना कमाल दिखाते हैं. ऐसे में दूसरी पारी में स्पिनर्स को विकेट लेने में कामयाबी मिल सकती है. यह स्टेडियम छोटा होने की वजह से यहां काफी छक्के देखने को मिलते हैं. ऐसे में मुंबई और लखनऊ के बीच खेला जा रहा आज का मैच हाई स्कोरिंग हो सकता है.

MI vs LSG हेड टू हेड मुकाबले

मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG vs MI Head to Head) के बीच खेले गए हेड टू हेड मुकाबलों की बात करें तो यहां लखनऊ का पलड़ा भारी दिखता है. दोनों ही टीमों के बीच अब तक कुल 5 मैच खेले गए हैं. जिनमें से लखनऊ ने 4 मैच जीतकर एकतरफा प्रदर्शन किया है. वहीं एमआई को महज एक मैच में जीत मिली है. दोनों के बीच हाईएस्ट स्कोर 199 रन का है, जो कि लखनऊ की टीम ने बनाया है, वहीं लोवेस्ट स्कोर की बात करें तो यह 101 रनों का है. इसे भी लखनऊ ने बनाया है.

वानखेड़े स्टेडियम का रिकॉर्ड (LSG vs MI Pitch Report)

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अब तक आईपीएल के 117 मैच खेले जा चुके हैं. जिनमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 53 मैचों में जीत हासिल की है. जबकि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 64 मैच जीते हैं. ऐसे में लखनऊ और मुंबई के बीच खेले जाने वाले आज के मैच में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी कर सकती है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन (MI vs LSG Playing 11)

मुंबई इंडियंस: ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), नमन धीर, टिम डेविड, अंशुल कंबोज, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह, नुवान तुषारा.

लखनऊ सुपर जायंट्स: क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, क्रुणाल पंड्या, अरशद खान, युद्धवीर सिंह, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक.

कहां देख सकेंगे IPL 2024 मैच?

IPL 2024 मैच की लाइव कमेंट्री आप स्टार स्पोर्ट्स चैनल (Star Sports) पर देख सकते हैं. अंग्रेजी में लाइव कमेंट्री देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स English 1 HD/SD और हिंदी में लाइव कमेंट्री देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स Hindi 1 HD & SD पर जा सकते हैं. वहीं हिंदी और अंग्रेजी के अलावा तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और बंगाली सहित अन्य भाषाओं में लाइव कमेंट्री देखने के लिए आप स्टार स्पोर्ट्स के रीजनल चैनल पर जा सकते हैं.

वहीं आप अपने मोबाइल फोन पर IPL 2024 मैच का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको फोन में जियो सिनेमा (Jiocinema) ऐप डाउनलोड करना होगा. दरअसल, जियो सिनेमा पर आप फ्री में लाइव-स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. इसके अलावा मैच से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स (Live Updates) और रिकॉर्ड्स के लिए आप mpcg.ndtv.in या ndtv.in को विजिट कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें - Sunil Chhetri Retirement: स्टार फुटबालर सुनील छेत्री ने रिटायरमेंट का किया ऐलान, कहा-"भीतर से आवाज आई...."

यह भी पढ़ें - अदाणी स्पोर्ट्सलाइन: उभरते प्लेयर्स को गढ़ रही है अकादमी, बास्केटबॉल चैम्पियनशिप में यहां के एथलीटों का जलवा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sunil Chhetri Retirement: स्टार फुटबालर सुनील छेत्री ने रिटायरमेंट का किया ऐलान, कहा-"भीतर से आवाज आई...."
LSG vs MI: मुंबई और लखनऊ के बीच आज होगी भिडंत, जानें मैच प्रेडिक्शन, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन
FIFA World Cup: Brazil became the host of FIFA Women's World Cup 2027 by defeating Germany, Netherlands and Belgium in voting, know how many teams will participate
Next Article
फीफा वर्ल्ड कप: जर्मनी, बेल्जियम जैसे देशों को पछाड़कर फीफा महिला विश्व कप 2027 का मेजबान बना ब्राजील
Close
;