विज्ञापन
Story ProgressBack

IRE vs AFG Test: टेस्ट क्रिकेट में पहली बार जीता आयरलैंड, भारत, NZ और SA को पीछे छोड़कर रचा इतिहास

Ireland vs Afghanistan Match: आयरलैंड की टीम ने अबू धाबी के टेस्ट मैच में अफगानिस्तान को हराकर इतिहास रच दिया. इस जीत के साथ ही आयरलैंड ने भारत, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका को पीछे छोड़ दिया है.

Read Time: 2 min
IRE vs AFG Test: टेस्ट क्रिकेट में पहली बार जीता आयरलैंड, भारत, NZ और SA को पीछे छोड़कर रचा इतिहास
आयरलैंड ने पहला टेस्ट मैच जीत कर रच दिया इतिहास

Ireland wins Test Match: आयरलैंड क्रिकेट टीम (Ireland Cricket Team) के लिए 1 मार्च का दिन बहुत यादगार बन गया. इस टीम ने अबू धाबी (Abu Dhabi) के टॉलरेंस ओवल ग्राउंड (Tolerance Oval Ground) पर खेले गए टेस्ट मैच में अफगानिस्तान (Afghanistan) को हराकर इतिहास रच दिया. शुक्रवार को आयरलैंड ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराकर टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में अपनी पहली जीत दर्ज की है. बता दें कि 2018 में आयरलैंड ने अपना पहला टेस्ट मैच खेला था.

जीत वाला पहला टेस्ट मैच 

इस साल पहली टेस्ट जीत के साथ आयरलैंड ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बाद 10 से कम मैचों में टेस्ट मैच में अपनी पहली जीत दर्ज करने वाली टीम बन गई है. हालांकि इस जीत का स्वाद चखने के लिए टीम को 8 मैच लगे हैं.

ऐसे छोड़ा टीम इंडिया को पीछे

अपनी इस जीत के साथ आयरलैंड ने खेल के सबसे लंबे फॉर्मेट, टेस्ट क्रिकेट में पहली जीत दर्ज की. कुल खेले गए मैचों की संख्या के मामले में भारत, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, श्रीलंका और जिम्बाब्वे जैसी मजबूत टीमों को भी पीछे छोड़ दिया.

अफगानिस्तान ने जीता था टॉस

अफगानिस्तान ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. अफगानिस्तान कुल 155 रनों पर सिमट गई. वहीं, आयरलैंड की ओर अडायर ने पहले पांच विकेट लिए और फिर इब्राहिम जादरान ने 53 रन बनाए और करीम जनत ने 41 रन बनाए.

ये भी पढ़ें :- RCB की इस महिला खिलाड़ी ने हवा में उछलकर लपका ऐसा हैरतअंगेज कैच, फैन्स को आई ABD की याद

कप्तान बलबिरनी का जीत में रहा मेन रोल

आयरलैंड ने अपनी पहली पारी खेलते हुए 263 रन बनाए और 108 रन की अहम बढ़त हासिल की. दूसरी पारी में अफगानिस्तान की टीम 218 रनों पर ढेर हो गई और आयरलैंड के सामने 111 रनों का टारगेट रखा. आयरिश टीम के महज 13 रनों पर 3 विकेट गिर चुके थे. लेकिन, कप्तान बलबिरनी ने नाबाद अर्धशतक जमाकर टीम को टेस्ट में पहली जीत दिलाई.

ये भी पढ़ें :- सीधी-शहडोल में CM साय ने कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र, बोले- MP-छत्तीसगढ़ की सभी सीटें जीतेंगे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close