विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 28, 2023

क्या तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार लेने वाले हैं संन्यास? सोशल मीडिया बॉयो से हटाया क्रिकेटर

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबला जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बोलेंड पार्क में खेला था.

Read Time: 4 min
क्या तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार लेने वाले हैं संन्यास? सोशल मीडिया बॉयो से हटाया क्रिकेटर

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने शुक्रावर को अपने फैंस को दुविधा में डाल दिया और अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के बायो में बदलाव कर इस तरह के संकेत दिए कि जल्द ही संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नवंबर 2022 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. यह एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला था. लेकिन इसके बाद उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. पहले उन्हें श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज से ड्राप किया गया, इसके बाद वो श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भी जगह बनाने में सफल नहीं हुए. हालांकि, इसके बाद वो आईपीएल में नजर आए, लेकिन उसके बाद से वो मैदान से दूर हैं.

ऐसा नहीं है कि भुवनेश्वर कुमार पहली बार टीम इंडिया से बाहर हुए हैं. भुवनेश्वर कुमार इससे पहले भी लंबे समय के लिए टीम इंडिया से बाहर रहे थे, लेकिन उस दौरान वो चोटिल थे. लेकिन इस बार ऐसी स्थिति नहीं है. भुवनेश्वर आईपीएल 2023 में नजर आए थे, लेकिन उसके बाद से वो पूरी तरह से मैदान से दूर हैं.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: भारत बनाम पाकिस्तान मैच की तारीख बदलने पर विचार कर रहा BCCI

भुवनेश्वर घरेलू सर्किट में भी नहीं खेल रहे हैं. सोशल मीडिया यूजर्स की मानें तो शुक्रवार को भुवनेश्वर कुमार ने अपने इंस्टाग्राम बॉयो से क्रिकेटर शब्द हटा लिया है. यूजर्स के अनुसार, पहले तेज गेंदबाज के बॉयो में इंडियन क्रिकेटर लिखा हुआ था, लेकिन अब उन्होंने इसे बदलकर सिर्फ इंडियन कर दिया है. भारतीय क्रिकेटर के ऐसा करते हुए कई यूजर्स को लगने लगा है कि भारतीय क्रिकेटर शायद संन्यास ले रहे हैं.

भुवनेश्वर जल्द ही संन्यास लेंगे, इसकी उम्मीद नहीं लगती है, क्योंकि तेज गेंदबाज ने हाल ही में रिंकू सिंह ने साथ अपनी एक तस्वीर डाली थी, जिसमें दोनों खिलाड़ी ट्रेनिंग रूम में दिखे थे. इसके अलावा भुवनेश्वर ने अपने ट्टिवट अंकाउट के बायो ने क्रिकेटर नहीं हटाया है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी बल्लेबाज ने तोड़ा 146 साल का रिकॉर्ड, टेस्ट में ये कारनामा करने वाला पहला खिलाड़ी

भुवनेश्वर कुमार पहले ही टेस्ट टीम से बाहर हैं. उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था. वहीं वनडे टीम से भी उन्हें साइडलाइन कर दिया गया है, लेकिन यह गेंदबाज अभी भी टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपना जलवा दिखाने के लिए बेकरार है. अपने 10 साल के करियर में भुवनेश्वर कुमार भारतीय टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं. भुवनेश्वर कुमार के नाम 87 मैचों में 90 विकेट हैं. इसके अलावा, उन्होंने टीम इंडिया के लिए खेले 121 वनडे में से 141 विकेट झटके हैं, जबकि 21 टेस्ट में उन्होंने 63 विकेट झटके हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs WI 1st ODI: जडेजा-कुलदीप ने किया कमाल, भारतीय टीम के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023 में खेलेगी भारतीय फुटबॉल टीम, इन टीमों से होगा सामना, सामने आया ड्रा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close