विज्ञापन
Story ProgressBack

India women's vs England women's: महिला भारतीय टीम ने इंग्लैंड को टेस्ट मैच में 347 रनों से हराया, रचा इतिहास

भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 469 रनों का टारगेट दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 27.3 ओवर में ही 131 रनों पर ऑल आउट हो गई.

Read Time: 4 min
India women's vs England women's: महिला भारतीय टीम ने इंग्लैंड को टेस्ट मैच में 347 रनों से हराया, रचा इतिहास
इंग्लैड को हराकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास

ENGW vs INDW Test Match : भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women's Cricket Team) और इंग्लैंड (England) महिला क्रिकेट टीम के बीच इकलौता टेस्ट मैच (Test Match) मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में खेला गया. मुकाबले में मेजबान भारत की टीम ने इंग्लैंड को 347 रनों से बड़ी मात दी.

यह महिला टेस्ट मैच (Womens Test Match) में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है. इन पांच दिनों के टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को तीसरे ही दिन हरा दिया. इन तीनों ही दिन हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की कप्तानी वाली टीम इंडिया इंग्लैंड की टीम पर हावी दिखी.

131 रनों पर सिमट गई इंग्लैंड की टीम 

भारतीय महिला टीम ने टॉस जीत कर पहली पारी में बैटिंग करते हुए 428 रन बोर्ड पर लगा दिए थे. वहीं पहली पारी के लिए उतरी इंग्लैंड की टीम ने अपने सारे विकेट खोकर मात्र 136 रन ही बनाए. फिर दूसरी इनिंग में 6 विकेट पर 146 रन बनाकर टीम इंडिया ने पारी घोषित कर दी. वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 131 रनों पर ऑलआउट हो गई. भारतीय टीम ने इंग्लैंड की टीम के सामने 479 रनों का टारगेट दिया था. इसके आगे इंग्लैंड सिर्फ 131 रनों पर ध्वस्त हो गई.

दीप्ति शर्मा ने झटके पांच विकेट

टॉस जीत कर पहले बैटिंग के लिए उतरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 428 रन बोर्ड पर लगाए. इंडिया टीम के लिए शुभा सतीश (Shubha Satheesh) ने सबसे ज्यादा 69 रन बनाए. इसके अलावा जेमिमा रोड्रिंग्स (Jemimah Rodrigues) ने 68 रन, दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने 67 रन और यास्तिका भाटिया (Yastika Bhatia) ने 66 रन बनाए.

पहली पारी में बैटिंग के लिए इंग्लैंड की टीम को भारतीय बॉलर्स ने मात्र 136 रनों पर पवेलियन भेज दिया. इस दौरान दीप्ति शर्मा ने 5 विकेट झटके और स्नेहा यादव (Sneha Yadav) ने दो विकेट अपने नाम किए. वहीं मध्य प्रदेश की रहने वाली पूजा वस्त्रकार (Pooja Vastrakar) ने पहली पारी में 1 विकेट अपने खाते में डाला और रेणुका सिंह (Renuka Singh) ने भी 1 विकेट अपने नाम किया.

भारत ने दिया था 469 रनों का लक्ष्य

दूसरे दिन दूसरी पारी के लिए बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने 6 विकेट गंवाकर 146 रन बोर्ड पर लगाए और अपनी पारी घोषित कर दी. इस तरह भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 469 रनों का टारगेट दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 27.3 ओवर में ही 131 रनों पर ऑल आउट हो गई.

वहीं भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने दूसरी पारी में भी जमकर विकेट झटके और इसी के साथ डिप्टी ने दूसरी पारी में 4 विकेट चटकाए. इसके अलावा पूजा वस्त्रकार ने 3 विकेट अपने खाते में डालें, और राजेश्वरी गायकवाड़ ने 2 तो वही रेणुका ठाकुर ने 1 विकेट अपने नाम किए.

ये भी पढ़े : CSK ने MI के पूर्व कप्तान को दिया खास सम्मान, रोहित शर्मा की दिल जीतने वाली वीडियो आया सामने

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close