विज्ञापन
Story ProgressBack

भारत Vs न्यूजीलैंड सेमीफाइनल: 1 लाख 20 हजार रुपये का ब्‍लैक में टिकट बेच रहा था, पुलिस ने धर दबोचा

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का पहला मैच  बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इसको लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं लेकिन इसके ठीक पहले मुंबई पुलिस ने टिकटों की ब्‍लैक मार्केटिंग करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. ये सेमीफाइनल मैच की टिकट 1 लाख 20 हजार रुपये में ब्लैक कर रहे थे.

Read Time: 3 min
भारत Vs न्यूजीलैंड सेमीफाइनल: 1 लाख 20 हजार रुपये का ब्‍लैक में टिकट बेच रहा था, पुलिस ने धर दबोचा

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल (World Cup Semifinal Match) का पहला मैच  बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला जाएगा. इसको लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं लेकिन इसके ठीक पहले मुंबई पुलिस ने टिकटों की ब्‍लैक मार्केटिंग करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. ये सेमीफाइनल मैच की टिकट 1 लाख 20 हजार रुपये में ब्लैक कर रहे थे. मुंबई की जे जे पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर पहले 30 साल के आकाश कोठारी (Akash Kothari) को गिरफ्तार किया फिर उससे पूछताछ के बाद शन संजय गुरु बख्शानी को भी धर दबोचा. ये दोनों आरोपी इवेंट मैनेजमेंट से जुड़े हैं. 
मुंबई के जोन-1 के डीसीपी प्रवीण मुंडे के मुताबिक, एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए जेजे मार्ग पुलिस ने  एक टीम बनाई और मलाड में छापा. जिसमें आकाश कोठारी को पकड़ने में सफलता मिली. पुलिस ने जब कोठारी के मोबाइल फोन के मैसेज और दस्तावेजों की जांच की तो पता चला कि एक और शख्स इस गोरखधंधे में शामिल है. जिसके बाद पूछताछ में उसके दूसरे साथी रोशन संजय गुरु बख्शानी का पता चला. पुलिस ने कोठारी की निशानदेही पर उसे भी गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और 511 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आरोपी के पास  टिकट कहां से आए? क्‍या टिकटों की ब्‍लैक मार्केटिंग के पीछे किसी बड़े गिरोह का हाथ तो नहीं है. 
आईसीसी वनडे विश्व कप (ICC ODI World Cup)के सेमीफाइनल और फाइनल के टिकटों के अंतिम सेट की बिक्री गुरुवार रात को हुई. विश्व कप का पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को मुंबई में और दूसरा 16 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा. फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद में होगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने यहां जारी विज्ञप्ति में बताया था, "विश्व कप के तीनों अहम मैचों पहला सेमीफाइनल (15 नवंबर), दूसरा सेमीफाइनल (16 नवंबर) और 19 नवंबर को होने वाले  फाइनल के टिकट नौ नवंबर को रात आठ बजे आधिकारिक टिकट वेबसाइट ‘टिकट्स डॉट क्रिकेटवर्ल्डकप डॉट कॉम पर उपलब्ध होंगे."भारत, न्यूजीलैंड,ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं. पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा.   

ये भी पढ़ें: IND vs AUS T20 2023: विश्व कप के बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाएगी 5 मैचों की टी-20 सीरीज़, देखें शेड्यूल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close