विज्ञापन
Story ProgressBack

भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया, जायसवाल और शिवम दुबे ने खेलीं तूफानी पारियां

173 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही, लेकिन गिल की जगह खेल रहे जायसवाल और पिछले मैच के हीरो शिवम दुबे ने शानदार पारियां खेलकर भारत को आसान जीत दिलवा दी.

Read Time: 3 min
भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया, जायसवाल और शिवम दुबे ने खेलीं तूफानी पारियां
भारत की तरफ से जायसवाल और शिवम दुबे ने शानदार बल्लेबाजी की

India vs Afganistan Cricket Match: भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से निर्णायक बढ़त हासिल कर ली. भारत को 173 रनों का लक्ष्य मिला था जो उसने 16 वें ओवर में हासिल कर लिया. भारत की तरफ से यशस्वी जायसवाल ने शानदार 68 रनों की पारी खेली, अपनी पारी के दौरान उन्होंने केवल 34 गेंदों का सामना किया और 6 गगनचुंबी छक्के भी लगाए. वहीं पिछले मैच के हीरो शिवम दुबे ने इस मैच में भी कमाल किया और केवल 32 गेंदों में 63 रनों की पारी खेली, अपनी पारी के दौरान उन्होंने 4 छक्के भी लगाए.

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में भारतीय पारी की शुरुआत काफी खराब रही. भारत के कप्तान रोहित शर्मा अपनी पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद आए किंग कोहली ने जायसवाल के साथ मिलकर शानदार साझेदारी की. कोहली 16 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 29 रन बनाकर आउट हुए.

शिवम दुबे और जायसवाल के बीच हुई शानदार साझेदारी

कोहली के आउट होने के बाद क्रीज पर पिछले मैच के हीरो शिवम दुबे आए. इसके बाद तो अफगानी गेंदबाजों की शामत आ गई. दोनो बाएं हाथ के बल्लेबाजों ने चौके छक्कों की छड़ी लगा दी और भारत को आसान जीत दिलवा दी. भारत को अब तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से निर्णायक बढ़त मिल गई है. 

ये भी पढ़ें T20 Match: भारत को मिला 173 रनों का लक्ष्य, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह ने की शानदार गेंदबाजी

भारत टी20सीरीज में 2-0 से हुआ आगे

इससे पहले भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारत की तरफ से अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह ने शानदार गेंदबाजी की. पटेल ने दो तो सिंह ने तीन विकेट हासिल किए. शिवम दुबे गेंदबाजी में काफी महंगे साबित हुए लेकिन उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से इसकी भरपाई कर दी. 

ये भी पढ़ें दोस्तों के साथ गया था सोन नदी में नहाने, गहरे पानी में अपने आप को संभाल नहीं पाया...डूबने से हुई मौत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close