विज्ञापन
Story ProgressBack

IND Vs ENG 2nd Test Match : जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ जमाया दोहरा शतक, 290 गेंदों में 209 रनों की यशस्वी पारी

India vs England Test Match: बता दें कि यशस्वी जायसवाल ने पहले दिन नाबाद 179 रन बनाए जो कि पिछले 10 वर्षों में भारतीय धरती पर टेस्ट मैच के एक दिन में किसी बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सर्वाधिक रन हैं. उनसे पहले यह रिकॉर्ड टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम (161 रन) था, जो कि उन्होंने पिछले दौरे पर इंग्लैंड के विरुद्ध ही बनाए थे.

Read Time: 3 min
IND Vs ENG 2nd Test Match : जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ जमाया दोहरा शतक, 290 गेंदों में 209 रनों की यशस्वी पारी

India vs England Test Match: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापटनम टेस्ट का पहला दिन यशस्वी जायसवाल के नाम रहा था. भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद 6 विकेट खोकर 336 रन बना लिए थे. भारत की तरफ से युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने शानदार नाबाद 179 रन बनाए थे. वहां आज दूसरे दिन यशस्वी ने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है. उन्होंने दोहरा शतक ठोंक दिया है. बता दें कि यशस्वी जायसवाल ने पहले दिन नाबाद 179 रन बनाए जो कि पिछले 10 वर्षों में भारतीय धरती पर टेस्ट मैच के एक दिन में किसी बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सर्वाधिक रन हैं. उनसे पहले यह रिकॉर्ड टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम (161 रन) था, जो कि उन्होंने पिछले दौरे पर इंग्लैंड के विरुद्ध ही बनाए थे.

अपनी टीम के लिए अंत तक खेलने का प्रयास करुंगा : जायसवाल

पहले दिन के खेल के बाद यशस्वी जायसवाल ने कहा था कि "मैं इस स्‍कोर को दोहरे शतक में तब्‍दील करना पसंद करूंगा और सुनिश्चित करूंगा कि मैं आगे बढ़ता रहूं और यह प्रयास करूंगा कि मैं अपनी टीम के लिए अंत तक खेलूं और मैं कल अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा."

290 गेंदों में 209 रनों की यशस्वी पारी

यशस्वी जायसवाल ने दूसरे टेस्ट में 290 गेंदों का सामना करते हुए 209 रनों की पारी खेली, आखिरकार जेम्स एंडरसन ने उन्हें अपना शिकार बनाया. 209 रनों की पारी में जायसवाल ने 19 चौके और 7 छक्के जड़े हैं.

नहीं मिला सरफराज खान को डेब्यू का मौका

इस मैच में सरफराज खान के डेब्यू करने की उम्मीद थी लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला. गिल और अय्यर को इस मैच में भी बरकरार रखा गया वहीं रजत पाटीदार को पहली बार टीम में खेलने का मौका दिया गया.

कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर हो गए फेल

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही, कप्तान रोहित शर्मा मात्र 14 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद गिल ने कुछ अच्छे हाथ दिखाए लेकिन वो अपनी पारी को बड़ा नहीं कर सके और 34 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद अय्यर, पाटीदार और अक्षर पटेल के साथ जायसवाल ने अच्छी साझेदारी की थी. जायसवाल एक तरफ से ही मोर्चा संभाले रहे और शानदार बल्लेबाजी करते रहे थे. 

यह भी पढ़ें: India vs England Test Match: जायसवाल की यशस्वी पारी से भारत की स्थिति मजूबत, सरफराज को नहीं मिला मौका

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close