विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 12, 2023

IND vs SL, Asia Cup 2023: श्रेयस अय्यर को प्लेइंग इलेवन में क्यों नहीं मिली जगह? जानिए क्या है कारण

भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप में खेल रही है और लंबे समय बाद चोट से वापसी कर रहे श्रेयस अय्यर टूर्नामेंट में एक बार फिर चोटिल हो गए हैं.

Read Time: 4 min
IND vs SL, Asia Cup 2023: श्रेयस अय्यर को प्लेइंग इलेवन में क्यों नहीं मिली जगह? जानिए क्या है कारण

पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने के बाद रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया मंगलवार को श्रीलंका का सामना कर रही है. एशिया कप सुपर-4 चरण के इस मुकाबले में टीम इंडिया अगर जीतती है तो वो फाइनल के लिए अपनी जगह पक्की कर लेगी. इस मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में श्रेयस अय्यर चोटिल को शामिल नहीं किया गया है. श्रेयस अय्यर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले अभ्यास के दौरान चोट लगी थी, जिसके चलते वो पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भी जगह नहीं बना पाए थे. उनकी जगह टीम इंडिया में केएल राहुल को मौका मिला था. वहीं अब अय्यर को लेकर एक जानकारी सामने आई है. अय्यर की पीठ की ऐंठन सही नहीं हुई है. हालांकि, वो बेहतर महसूस कर रहे हैं. माना जा रहा है कि वो सुपर-4 चरण के आखिरी मुकाबले के दौरान टीम इंडिया के साथ हो सकते हैं.

भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को पीठ में जकड़न के कारण विश्राम करने की सलाह दी गई है और उन्हें श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप सुपर चार के मैच में भी प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है. अय्यर पीठ का ऑपरेशन करवाने के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं. वह पीठ में जकड़न के कारण पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भी नहीं खेल पाए थे. लगातार दो मैच से बाहर रहने के कारण विश्वकप से पहले उनकी फिटनेस पर सवालिया निशान लग गया है.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने बयान में कहा,"श्रेयस अय्यर अच्छा महसूस कर रहे हैं लेकिन वह पीठ की जकड़न से अभी तक पूरी तरह से नहीं उबर पाए हैं." बयान के अनुसार,"बीसीसीआई की चिकित्सा टीम ने उन्हें विश्राम करने की सलाह दी है और इसलिए वह श्रीलंका के खिलाफ भारत के सुपर चार मैच के लिए टीम के साथ स्टेडियम में भी नहीं आए."

हालांकि, ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट की मानें तो अय्यर की चोट अगर गंभीर होती है तो ऐसी स्थिति में तिलक वर्मा को विश्व कप को ध्यान में रखते हुए भारत में रूकने के लिए कहा जा सकता है. तिलक वर्मा को एशियन गेम्स के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है. यह देखने वाली स्थिति होगी कि क्या चोट से वापसी कर रहे अय्यर, जल्द ही पूरी तरह से फिट हो पाते हैं या नहीं.

बात अगर भारत और श्रीलंका के बीच हो रहे मुकाबले की करें तो टीम इंडिया ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में टीम इंडिया का हिस्सा रहे शार्दुल ठाकुर, श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में जगह नहीं मिली है. उनकी जगह अक्षर पटेल को शामिल किया गया है.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

भारत (प्लेइंग XI): रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

श्रीलंका (प्लेइंग XI): पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), डुनिथ वेललेज, महीश थीक्षाना, कासुन राजिथा, मथीशा पथिराना.

यह भी पढ़ें: एशियन गेम्स में कौन होगा टीम इंडिया का मुख्य कोच, कब-कब होंगे टीम इंडिया के मैच, सामने आई जानकारी

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: पाकिस्तान को हराकर मजबूत स्थिति में भारत, अगर बारिश के कारण धुला मुकाबला तो...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close