विज्ञापन
Story ProgressBack

IND VS SA: वर्ल्ड कप के बाद किंग कोहली का पहला दौरा, टेस्ट सीरीज खेलने साउथ अफ्रीका के लिए हुए रवाना

तकरीबन 20 दिनों तक आराम करने के बाद एक बार फिर विराट कोहली एक नई चुनौती के लिए तैयार हो गए हैं. साउथ अफ्रीका में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के ठीक 10 दिन पहले ही किंग कोहली साउथ अफ्रीका के लिए रवाना हो गए हैं.

Read Time: 5 min
IND VS SA: वर्ल्ड कप के बाद किंग कोहली का पहला दौरा, टेस्ट सीरीज खेलने साउथ अफ्रीका के लिए हुए रवाना
फाइल फोटो

Virat Kohli Spotted on Airport: भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे, टेस्ट और टी20 सीरीज खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है. फिलहाल अभी दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है. जिसके बाद वनडे और टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. वाइट बॉल क्रिकेट से ब्रेक लेने के बाद भारतीय स्टार बल्लेबाज टेस्ट स्क्वॉड में शामिल होने के लिए दक्षिण अफ्रीका रवाना हो गए हैं. उन्हें दक्षिण अफ्रीका जाते हुए एयरपोर्ट में स्पॉट किया गया है.

बता दें कि 20 दिनों तक आराम करने के बाद एक बार फिर विराट कोहली एक नई चुनौती के लिए तैयार हो गए हैं. साउथ अफ्रीका में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के ठीक 10 दिन पहले ही  कोहली साउथ अफ्रीका के लिए रवाना हो गए हैं. आपको बता दे यह टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरू होने जा रही है.

कैजुअल ड्रेस में दिखे किंग कोहली

विराट कोहली जब अपने घर से साउथ अफ्रीका जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे तो उन्हें कैजुअल ड्रेस में स्पॉट किया गया. किंग कोहली ने एयरपोर्ट में मौजूद कर्मचारियों के साथ सेल्फी भी ली जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वर्ल्ड कप में बनाए थे सर्वाधिक रन

वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में कमाल का प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम (Team India) ने लगातार 10 मैचों में जीत दर्ज करके फाइनल में जगह बनाई थी. लेकिन फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी थी. इस वर्ल्ड कप में भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन अपने नाम किए थे. उन्होंने वर्ल्ड कप में 735 रन बनाए थे. इस दौरान उनका औसत 95 से भी ज्यादा था. वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने के बाद विराट कोहली ने क्रिकेट से तकरीबन 20 दोनों का ब्रेक लिया. इस दौरान उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली गई टी20 सीरीज मिस की.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड खराब

साउथ अफ्रीका में भारतीय टीम का रिकॉर्ड बेहद खराब है. टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका में कभी भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. साउथ अफ्रीका के पिछले दो दौरे पर विराट कोहली ने ही टीम की कमान संभाली थी. पूरी दुनिया में शानदार टेस्ट क्रिकेट खेलने वाली टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका में भी शानदार खेल दिखाया था, लेकिन टीम सीरीज नहीं जीत पाई. ऐसे में साउथ अफ्रीका में इस बार पहली बार टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे, लेकिन बल्लेबाजी की मुख्य जिम्मेदारी विराट कोहली पर ही होगी. क्योंकि मौजूदा टीम में साउथ अफ्रीकन पिचों पर मैच खेलने का सबसे ज्यादा अनुभव विराट कोहली को ही है.

ये भी पढ़ें : Cricket News : टी-20 सीरीज में शुभमन के फॉर्म ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, जाने कैसा रहा गिल का रिकॉर्ड

टीम इंडिया को विराट से होंगी ज्यादा उम्मीदें

टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा अनुभवी प्लेयर्स की बात करें तो इसमें सबसे पहला नाम विराट कोहली का ही आता है. विराट ने साउथ अफ्रीका के घरेलू पिचों पर हुए टेस्ट मैचों में अफ्रीकन गेंदबाजों को काफी परेशान किया है. ऐसे में इस बार फिर विराट कोहली पर बल्लेबाजी का दारोमदार होगा. वर्ल्ड कप में काफी शानदार फॉर्म में दिखे कोहली से टीम इंडिया को काफी उम्मीदें होंगी. इसी वजह से विराट कोहली 10 दिन पहले साउथ अफ्रीका पहुंच रहे हैं ताकि टेस्ट सीरीज में होने वाले दोनों मैचों में टीम को जीत दिलाने के लिए भरपूर प्रैक्टिस कर सकें.

टीम इंडिया की टेस्ट स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर ), केएल राहुल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा.

ये भी पढ़ें : India vs South Africa Match: सू्र्यकुमार यादव के शानदार शतक की मदद से भारत ने SA को दिया 202 रनों का लक्ष्य

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close