विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 07, 2023

IND vs PAK, Asia Cup 2023: क्या बारिश एक बार फिर करेगी मजा किरकिरा, जानिए क्या है पूर्वानुमान

भारत और पाकिस्तान एशिया कप 2023 में ग्रुप स्टेज में एक दूसरे के आमने-सामने आए थे. हालांकि, यह मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था.

Read Time: 4 min
IND vs PAK, Asia Cup 2023: क्या बारिश एक बार फिर करेगी मजा किरकिरा, जानिए क्या है पूर्वानुमान

भारत और पाकिस्तान एक बार फिर एक दूसरे का आमना-सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान से भिड़ी थी. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की थी. हालांकि, मैच में भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से बिखर गया था, लेकिन ईशान किशन और हार्दिक पांड्या ने टीम को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला था और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर दिलाया था. मैच में इसके बाद बारिश विलेन बनकर सामने आई थी और पाकिस्तानी टीम की बल्लेबाजी भी शुरु नहीं हो पाई थी. ऐसे में बाद में मुकाबला रद्द कर दिया गया.

एशिया कप 2023 में पाकिस्तान और भारत ग्रुप ए से सुपर 4 के लिए क्वालीफाई करने में सफल हुए हैं, जबकि श्रीलंका और बांग्लादेश ने ग्रुप बी से सुपर-4 में जगह बनाई है. ऐसे में भारत और पाकिस्तान एक बार फिर एक-दूसरे का आमना-सामना करने के लिए तैयार है. ऐसे में इस बार भी फैंस की धड़कने बढ़ी हुई हैं, क्योंकि मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है.

भारत और पाकिस्तान 10 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में आमने-सामने होंगे. इस दिन भी दोनों देशों के बीच 50-50 ओवर के पूरे मैच की भी संभावनाएं नहीं दिख रही हैं, क्योंकि मौसम पूर्वानुमान के अनुसार सुबह बारिश की 70 प्रतिशत संभावना है.

हालांकि दिन चढ़ने के साथ तापमान में थोड़ी गिरावट होने की उम्मीद है, लेकिन बारिश की संभावना अधिक बनी हुई है, खासकर मैच की शुरुआत के दौरान. शाम में तापमान में और कमी की संभावना जताई गई है और आसमान साफ ​​होने के भी कोई संकेत नहीं हैं. दरअसल, रात के दौरान बारिश तेज होने की आशंका है. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम अच्छा है, ऐसे में बारिश रुकने के बाद खेल शुरु होने में अधिक समय नहीं लगेगा.

न्यूज एसेंजी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंकाई मौसम विभाग ने हालांकि, एक अच्छी रिपोर्ट दी है. श्रीलंकाई मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में मौसम साफ रहने वाला है. रीलंका मौसम विभाग के महानिदेशक अतुल्य करूणानायके ने पीटीआई टीवी से कहा कि नौ सितंबर के बाद मौसम साफ रहेगा. अधिकारी ने कहा,"साल में इस समय श्रीलंका के दक्षिण पश्चिम इलाके में अधिक बारिश होती है. पिछले दो सप्ताह में पश्चिम क्षेत्र में अधिक बारिश हुई लेकिन नौ सितंबर के बाद बारिश कम होगी.'' बता दें, रोहित शर्मा की टीम 12 सितंबर को श्रीलंका से खेलेगी जबकि बांग्लादेश से सामना 15 सितंबर को होगा. फाइनल 17 सितंबर को खेला जायेगा.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: विश्व कप टीम में शामिल होते ही इस खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान कर सभी को चौंकाया

यह भी पढ़ें: छतरपुर: राज्य स्तरीय अंडर-19 फुटबॉल प्रतियोगिता संपन्न

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close