विज्ञापन
Story ProgressBack

Ind vs Aus Final Match: भारत का सपना टूटा, ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से हराकर जीता वर्ल्ड कप

ICC World Cup 2023: इस हार के साथ भारत का तीसरी बार विश्व कप जीतने का सपना टूट गया. भारतीय टीम पूरे विश्व कप में शानदार खेली लेकिन फाइनल का मुकाबला उसके पक्ष में नहीं रहा और भारत विश्व चैेपियन नहीं बन पाया.

Read Time: 3 min
Ind vs Aus Final Match: भारत का सपना टूटा, ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से हराकर जीता वर्ल्ड कप
भारत की विश्व कप में बड़ी हार

ICC World Cup Ind vs Aus: भारत (India) विश्व कप (World Cup) का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया (Australia) के हाथों हार गया है. 241 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही ऑस्ट्रेलिया ने यह टारगेट 43वें ओवर की आखिरी गेंद पर चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस मुकाबले में ट्रेविस हेड (Travis Head) ने शानदार शतक जमाया. वहीं लबुशाने (Labuschagne) ने भी उनका पूरा साथ निभाया और शानदार अर्धशतक जमाया.

शुरुआत में भारत के तेज गेंदबाजों ने दिखाया दम

भारत के लिए मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के शुरुआती तीन विकेट लेकर एक उम्मीद जरूर जगाई थी लेकिन ट्रेविस हेड और लबुशाने ने मैच को भारत की पहुंच से दूर कर दिया. इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 192 रनों की साझेदारी की. हेड जब आउट हुए तब ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए केवल 2 रन चाहिए थे. हेड ने 120 गेंदों पर 137 और लबुशाने ने नाबाद 58 रन बनाए.

भारत के बल्लेबाज फॉर्म में नजर नहीं आए

इस मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की थी. भारत के बल्लेबाज आज फॉर्म में नजर नहीं आए. कप्तान रोहित शर्मा ने जरूर एक इम्पैक्टफुल पारी खेली. उन्होंने केवल 31 गेंदों पर शानदार 47 रन बनाए और इस पारी के दौरान तीन छक्के भी लगाए. ओपनर शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर बुरी तरह से फ्लॉप रहे. किंग कोहली, लोकेश राहुल ने भी अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन भारत का निचलाक्रम पूरी तरह से असफल रहा और भारत केवल 240 रन ही बना पाया. 

ाैी3ू

ट्रेविस हेड ने 137 रन बनाए और मैन ऑफ द मैच बने

ये भी पढ़ें ICC World Cup 2023:फाइनल मैच के दौरान बीच मैदान में घुसा फिलिस्तीनी समर्थक, पहुंचा कोहली के करीब, गिरफ्तार

टूट गया भारत का विश्व कप जीतने का सपना

इस हार के साथ भारत का तीसरी बार विश्व कप जीतने का सपना टूट गया. भारतीय टीम पूरे विश्व कप में शानदार खेली लेकिन फाइनल का मुकाबला उसके पक्ष में नहीं रहा और भारत विश्व चैेपियन नहीं बन पाया. शानदार शतक जमाने वाले ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ट्रेविस हेड को इस मैच का मैन ऑफ द मैच चुना गया. ऑस्ट्रेलिया ने छठवीं बार वनडे विश्व कप जीता है.

ये भी पढ़े ICC World Cup Ind vs Aus: विदिशा में भारतीय टीम की जीत के लिए किया जा रहा हवन, देशभर में मांगी जा रहीं दुआएं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close