विज्ञापन
Story ProgressBack

ICC World Cup 2023: फाइनल मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 241 रनों का लक्ष्य

ICC World Cup 2023: भारत के बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए, ऑस्ट्रेलिया को 241 रनों का लक्ष्य दिया. अब भारतीय गेंदबाजों के ऊपर पूरा दारोमदार है. अहमदाबाद का विकेट गेंदबाजों को भी मदद करता है, अब तक यहां खेले गए मुकाबले में एक बार भी 300 रन देखने को नहीं मिले हैं. अब भारतीय गेंदबाजों के ऊपर ही सारा दारोमदार है.

Read Time: 3 min
ICC World Cup 2023: फाइनल मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 241 रनों का लक्ष्य
भारतीय बल्लेबाजों फाइनल मुकाबले में किया निराशाजनक प्रदर्शन

India vs Aus Final Match: भारत (India) ने विश्व कप (World Cup Final Match) के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 241 रनों का लक्ष्य दिया है. भारत की तरफ से विराट कोहली और लोकेश राहुल ने अर्धशतक जमाए. वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने तेजतर्रार 47 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिशेल स्टॉर्क ने तीन और पैट कमिंस, हेजलवुड ने दो-दो विकेट लिए.

टॉस हारकर भारत ने की पहले बल्लेबाजी

इससे पहले टॉस हारकर भारत ने पहले बल्लेबाजी की. भारत को पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगा. तब टीम का स्कोर 30 रन था, उन्होंने 4 रन ही बनाए. कप्तान रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में नजर आए और अपनी 47 रनों की पारी के दौरान तीन छक्के जड़ दिए. उन्होंने सिर्फ 31 गेंदों पर 47 रन बनाए. रोहित जब तक क्रीज पर थे, भारतीय टीम का रन रेट शानदार चल रहा था लेकिन उनके आउट होते ही ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों पर हावी हो गए. रोहित के आउट होने के बाद पिछले मैच के शतकवीर श्रेयस अय्यर भी केवल 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

विराट कोहली और लोकेश राहुल ने जमाया अर्धशतक

इसके बाद लोकेश राहुल और विराट कोहली ने टीम को संभालने की कोशिश की, दोनों ने 67 रनों की साझेदारी की लेकिन इस दौरान रन रेट काफी नीचे रहा. जब कोहली आउट हुए तो भारत का स्कोर 148  रन था. लोकेश राहुल ने जरूर संघर्ष करते हुए 66 रन बनाए लेकिन उन्होंने इसके लिए 107 गेंदे भी खेली. उन्होंने अपनी पारी के दौरान केवल एक ही चौका लगाया.

ये भी पढ़ें ICC World Cup 2023:फाइनल मैच के दौरान बीच मैदान में घुसा फिलिस्तीनी समर्थक, पहुंचा कोहली के करीब, गिरफ्तार

अहमदाबाद में अभी तक नहीं बने हैं 300 रन

अहमदाबाद का विकेट गेंदबाजों को भी काफी मदद करता है. यहां पर ये पांचवा मुकाबला खेला जा रहा है, अब तक यहां पर 300 रन नहीं बने हैं. तो इस स्कोर पर भारतीय टीम जीत भी सकती है. भारतीय तेज गेंदबाज वैसे भी अच्छी फॉर्म में हैं, इस विकेट पर गेंदबाजों के लिए काफी मदद भी दिख रही है. अगर शमी और बुमराह अच्छी गेंदबाजी करेंगे तो ये मैच लड़ सकता है और भारत तीसरी बार Odi World Cup जीत सकता है.

ये भी पढ़ें ICC World Cup 2023:फाइनल मैच के दौरान बीच मैदान में घुसा फिलिस्तीनी समर्थक, पहुंचा कोहली के करीब, गिरफ्तार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close