विज्ञापन
Story ProgressBack

Gambhir On-Field Controversy: विराट से लेकर अफरीदी तक जानिए कब-कब मैदान पर गंभीर ने लिया 'पंगा'

Gambhir On-Field Controversy: यह घटना इंडिया कैपिटल्स (India Capitals) और गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) के बीच लीजेंड्स लीग क्रिकेट मैच के दौरान हुई...मैदान पर गंभीर और श्रीसंत एक दूसरे से भिड़ गए और दोनों के बीच जुबानी जंग छिड़ गई.

Read Time: 4 min
Gambhir On-Field Controversy: विराट से लेकर अफरीदी तक जानिए कब-कब मैदान पर गंभीर ने लिया 'पंगा'

Four Major On-Field Spats Of Gautam Gambhir Career: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) एक बार फिर गलत कारणों से सुर्खियों में हैं. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir), जो अपने आक्रामक स्वभाव के लिए जाने जाते हैं, एक बार फिर मैदान पर एक खिलाड़ी से भिड़ गए हैं और इस बार उनके सामने भारत के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S Sreesanth) थे. यह घटना इंडिया कैपिटल्स (India Capitals) और गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) के बीच लीजेंड्स लीग क्रिकेट मैच के दौरान हुई...मैदान पर गंभीर और श्रीसंत एक दूसरे से भिड़ गए और दोनों के बीच जुबानी जंग छिड़ गई. मैच के बाद, पूर्व तेज गेंदबाज ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि गंभीर ने उन्हें "फिक्सर" कहा था.

हालांकि, यह पहली बार नहीं था कि दिग्गज ओपनर मैदान पर किसी विवाद में उलझे हों. आइए जानते हैं कब-कब मैदान पर गौतम गंभीर अपने आक्रामक स्वभाव की वजह से सुर्खियों में रहे औऱ मैदान पर दूसरे खिलाड़ी से भिड़ गए.

2007 में शाहिद अफ़रीदी के ख़िलाफ़
2007 में कानपुर में भारत और पाकिस्तान के वनडे मैच के दौरान गौतम गंभीर पाक ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी से भिड़ गए थे. इस घटना का वीडियो भी उस दौरान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था. मैच के दौरान, गंभीर और पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया, जब एक रन लेते समय भारतीय बल्लेबाज उनसे टकरा गया . इससे दोनों के बीच तीखी बहस हो गई, जिसे बाद में मैदानी अंपायर ने रोका.

2010 में कामरान अकमल के ख़िलाफ़
यह घटना 2010 में श्रीलंका के दांबुला में भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप मैच के दौरान हुई थी. यह सब तब शुरू हुआ जब पाकिस्तान ने गंभीर को आउट करने के लिए विकेट के पीछे कैच की अपील की लेकिन मैदान पर उन्हें नॉट-आउट दिया गया. बाद में गंभीर और पाकिस्तान के विकेटकीपर कामरान अकमल के बीच बहस हो गई. इस मामले को सुलझाने के लिए एमएस धोनी को हस्तक्षेप करना पड़ा.

2013 में विराट कोहली के ख़िलाफ़
2013 में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान गंभीर अपना आपा खो बैठे और भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली से भिड़ गए. गंभीर द्वारा कथित तौर पर कोहली के आउट होने के बाद उन्हें कुछ कहने के बाद दिल्ली के दोनों क्रिकेटरों के बीच वाकयुद्ध शुरू हो गया. केकेआर के बल्लेबाज रजत भाटिया के आने और लड़ाई रोकने से पहले कोहली और गंभीर दोनों करीब आए और एक दूसरे को कुछ कहा.

2023 में विराट कोहली के खिलाफ
10 साल बाद गंभीर, जो तब लखनऊ सुपर जाइंट्स के मेंटर बने, एक बार फिर आरसीबी बल्लेबाज विराट कोहली से भिड़ गए. यह लड़ाई मई 2023 में लखनऊ में हुई थी जब एलएसजी के तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक की कोहली के साथ बहस हो गई थी. मैच के बाद, मामला तब गर्म हो गया जब गंभीर नवीन के साथ आ गए.

ये भी पढ़ें- Cricket News : नेट साइवर और डेनियल वायट की मदद से इंग्लैंड ने भारत को हराया

ये भी पढ़ें- हुनर को नहीं रोक पाई गरीबी! ज्ञानेश्वरी यादव ने महिला रैंकिंग चैंपियनशिप में जीते गोल्ड मेडल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close