विज्ञापन
Story ProgressBack

हुनर को नहीं रोक पाई गरीबी! ज्ञानेश्वरी यादव ने महिला रैंकिंग चैंपियनशिप में जीते गोल्ड मेडल

CG News: इस चैंपियनशिप में देश के भर के 11 राज्यों के खिलाड़ियों ने शिरकत की. इस चैंपियनशिप में ज्ञानेश्वरी यादव छत्तीसगढ़ टीम का प्रतिनिधित्व कर रही हैं. ज्ञानेश्वरी यादव ने कई चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत कर पूरे देश का नाम रोशन किया है.

Read Time: 3 min
हुनर को नहीं रोक पाई गरीबी! ज्ञानेश्वरी यादव ने महिला रैंकिंग चैंपियनशिप में जीते गोल्ड मेडल
ज्ञानेश्वरी यादव ने जीता गोल्ड मेडल

Chhattisgarh News: राजनांदगांव शहर (Rajnandgaon) की बेटी ज्ञानेश्वरी यादव (Gyaneshwari Yadav) ने एक बार फिर अपने प्नदेश का नाम रोशन किया है. उन्होंने पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कोलकाता (Kolkata) में हो रहे अस्मिता खेलो इंडिया महिला रैंकिंग चैंपियनशिप के सीनियर और जूनियर वर्ग में गोल्ड मेडल जीता है.

चैंपियनशिप में देशभर से आए खिलाड़ी

इस चैंपियनशिप में देश भर के 11 राज्यों के खिलाड़ियों ने शिरकत की. इस चैंपियनशिप में ज्ञानेश्वरी यादव छत्तीसगढ़ टीम का प्रतिनिधित्व कर रही हैं. ज्ञानेश्वरी यादव ने कई चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत कर प्रदेश का नाम रोशन किया है.

इस तरह की उपलब्धियां हासिल करने वाली बनी पहली खिलाड़ी

गरीब परिवार से आने वाली ज्ञानेश्वरी यादव ने यह साबित कर दिया कि प्रतिभा किसी परिस्थिति की मोहताज नहीं होती है. उनकी इस उपलब्धि पर पूरे शहर में खुशी का माहौल है. उनके पिता दीपक यादव ने कहा कि यह खुशी का क्षण है और प्रदेश के लिए उपलब्धि है. ज्ञानेश्वरी यादव लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए उपलब्धि हासिल कर रही हैं. इससे पहले भी उन्होंने कई गोल्ड मेडल और सिल्वर मेडल अपने नाम किए हैं.

हिमाचल प्रदेश के नगरोटा में जून में हुए नेशनल वेटलिफ्टिंग रैंकिंग चैंपियनशिप में ज्ञानेश्वरी यादव 49 किलोग्राम भार वर्ग में देश की नंबर वन वेटलिफ्टर बन गई थीं. ज्ञानेश्वरी सीनियर वर्ग में भी मैदान में उतरी थीं. वहां उन्होंने टोक्यो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट मीराबाई चानू को टक्कर दी थी, जिसमें ज्ञानेश्वरी यादव ने इस प्रतियोगिता में रजत पदक जीता था.

ये भी पढ़ें भोपाल उत्तर विधानसभा : आरिफ के बेटे आतिफ ने संभाली कमान, बागी चाचा रहे पीछे, नहीं दिख पाया BJP का 'आलोक'

इसके साथ ही इसी भार वर्ग में जूनियर वर्ग की स्पर्धा में ज्ञानेश्वरी ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया था. ज्ञानेश्वरी 2022 में भुवनेश्वर में आयोजित हुई ओपन जूनियर वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में रजत पदक प्राप्त कर वर्ल्ड स्तर की प्रतियोगिता के लिए चयनित हुई थी.

ये भी पढ़ें Gwalior Crime: चाचा को फंसाने के लिए भतीजे ने कराई लूट की FIR, पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close