विज्ञापन
Story ProgressBack

KKR के खिलाड़ियों ने इन दो दिग्गजों को दिया खिताबी जीत का श्रेय, 'जीजी भैया' को लेकर कही यह बात

KKR 3rd Time IPL Champion: कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने रविवार को तीसरी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया. जिसके बाद टीम के खिलाड़ियों ने इस जीत का श्रेय मेंटोर गौतम गंभीर और सहायक कोच अभिषेक नायर को दिया.

Read Time: 5 mins
KKR के खिलाड़ियों ने इन दो दिग्गजों को दिया खिताबी जीत का श्रेय, 'जीजी भैया' को लेकर कही यह बात
फोटो - इंस्टाग्राम/@kkriders

IPL 2024 Champion KKR: कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने रविवार को आईपीएल सीजन 17 के खिताबी मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को हराकर तीसरी बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) ट्रॉफी जीत ली. इसके बाद जश्न मनाते हुए केकेआर के खिलाड़ी बेहद खुश और भावनाओं से भरे दिखे. जीत के बाद खिलाड़ियों ने इसके लिए ‘मेंटोर' गौतम गंभीर और सहायक कोच अभिषेक नायर (Abhishek Nair) के योगदान को अहम बताया.

आंद्रे रसेल और हर्षित राणा के लिए आईपीएल चैंपियन (IPL 2024 Champion) बनने के बाद अपनी भावना व्यक्त करना मुश्किल हो रहा था, उन्होंने भी नायर की प्रशंसा की. केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 113 रन पर ढेर करने के बाद एकतरफा फाइनल में आठ विकेट से जीत दर्ज कर तीसरी ट्रॉफी जीती.

फाइनल में दो विकेट लेने वाले हर्षित राणा ने जीत के बाद कहा, "मैं कितना खुश हूं, यह बता नहीं सकता." अनुभवी रसेल भी अपने आंसुओं को रोकने की कोशिश कर रहे थे और उनके पास इस खुशी को बयां करने के लिए शब्द नहीं थे. रसेल ने कहा, "बयां करने के लिए शब्द नहीं हैं. यह खिताब बहुत मायने रखता है. मुझे खुशी है कि हम सभी अनुशासित थे और एक लक्ष्य के लिए काम करते थे. इस फ्रेंचाइजी ने मेरे लिए बहुत कुछ किया है. यह ट्रॉफी हम सभी की ओर से उनके लिए एक तोहफा है.

वरुण चक्रवर्ती ने अभिषेक नायर को दिया जीत का श्रेय

अपनी स्पिन गेंदबाजी से सीजन का सफल समापन करने वाले वरुण चक्रवर्ती ने नायर के योगदान की सराहना करते हुए कहा, "अभी मैं सिर्फ उस व्यक्ति के बारे में सोच सकता हूं जिसने इस कोर टीम को बनाया है, वो हैं अभिषेक नायर." वेंकटेश अय्यर फाइनल मैच में 26 गेंद में 52 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने भी टीम की सफलता में नायर की भूमिका का जिक्र करते हुए कहा, "ट्रॉफी जीतकर खुश हूं. जैसा कि वरुण ने कहा कि अभिषेक नायर को सारा श्रेय जाता है. कुछ लोगों के योगदान पर ध्यान नहीं जाता है लेकिन मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि ऐसा नहीं हो. वह जिस तरह से इस फ्रेंचाइजी के लिए काम कर रहे हैं, इस व्यक्ति को सारा श्रेय जाता है."

पूरी टीम को 'जीजी सर' पर गर्व: वैभव

वेंकटेश ने कहा, "यह जीत उन प्रशंसकों के लिए है जो साल दर साल आते रहे और 10 साल तक इंतजार करते रहे." नितीश राणा ने कहा, "मैं एक छोटी सी बात साझा करना चाहता हूं कि जब ‘जीजी' (गौतम गंभीर) भैया को ‘मेंटोर' बनाया गया तो मैंने उन्हें एक लंबा संदेश भेजा क्योंकि मैं बहुत खुश था, लेकिन उन्होंने जवाब देते हुए कहा, "धन्यवाद, लेकिन मुझे खुशी होगी अगर हम पोडियम पर अपने हाथ में ट्रॉफी लिये खड़े हों." आज वो दिन है और मैं उस संदेश को कभी नहीं भूलूंगा.

खतरनाक ट्रेविस हेड को आउट करने वाले तेज गेंदबाज वैभव अरोड़ा ने कहा, "मेरी भूमिका नई गेंद से विकेट लेने की है. उसके बाद स्पिनर अपना काम कर रहे थे. इसलिए आज भी पावरप्ले में विकेट लेना ही लक्ष्य था जो हुआ भी. रिंकू सिंह ने कहा, "मेरा सात साल का सपना पूरा हो गया. आखिरकार मैं ट्रॉफी उठाऊंगा. मुझे अपनी पूरी टीम और 'जीजी' सर पर गर्व है. यह भगवान की योजना थी."

गेंदबाजी कोच ने की नारायण और स्टार्क की तारीफ

केकेआर के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने केकेआर के खिलाड़ियों के प्रदर्शन की प्रशंसा की. उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि पिछले दो साल काफी कठिन थे. हम क्वालीफाई नहीं कर पाए थे. पर अब हम इस पल का आनंद ले सकते हैं." फाइनल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मिशेल स्टार्क के बारे में पूछे जाने पर अरुण ने कहा, "मुझे लगता है कि मिच के टीम में आने से टीम के अन्य युवाओं का आत्मविश्वास बढ़ा है. वह शायद दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं. एक बार जब उन्होंने भारतीय परिस्थितियों को समझ लिया तो वे बेहतरीन हो गये."

उन्होंने कहा, "स्पिनर उम्र के साथ परिपक्व होते हैं. सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती मिलकर गेंदबाजी कर रहे हैं, यह शानदार था." नारायण के बारे में उन्होंने कहा, "वह हमारी बल्लेबाजी में एक बिल्कुल अलग आयाम लेकर आये हैं. गौतम ने जोर देकर कहा कि वह पारी का आगाज करें और इसका फायदा मिला. शानदार रात है और अब जश्न मनाने का समय है." पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी केकेआर को तीसरी ट्रॉफी जीतने के लिए बधाई दी.

यह भी पढ़ें - SRH vs KKR: कोलकाता नाईट राइडर्स तीसरी बार बना IPL चैंपियन, हैदराबाद को 8 विकेट से दी मात

यह भी पढ़ें - Live Cricket Match Today: IPL 2024 के एकतरफा मैच में KKR ने जीता खिताब, हैदराबाद को 8 विकेट से चटाया धूल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
SRH vs KKR: कोलकाता नाईट राइडर्स तीसरी बार बना IPL चैंपियन, हैदराबाद को 8 विकेट से दी मात  
KKR के खिलाड़ियों ने इन दो दिग्गजों को दिया खिताबी जीत का श्रेय, 'जीजी भैया' को लेकर कही यह बात
IPL 2024 final KKR Winner Who became the best player Who got the Man of the Match award know complete details
Next Article
IPL 2024 final, KKR vs SRH: कौन बना IPL 2024 का बेस्ट प्लेयर? किसे मिला 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड, जानें पूरी डिटेल्स
Close
;