विज्ञापन
Story ProgressBack

Cricket News : नेट साइवर और डेनियल वायट की मदद से इंग्लैंड ने भारत को हराया

Cricket News: भारत को इंग्लैंड ने 38 रनों से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. अगला मैच भी मुंबई में ही खेला जाएगा.

Read Time: 2 min
Cricket News : नेट साइवर और डेनियल वायट की मदद से इंग्लैंड ने भारत को हराया
भारत को इंग्लैंड ने पहले टी20 में हराया

India vs England Woman Match: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) को इंग्लैंड ने हरा दिया है. मुबंई में खेले गए इस मैच में भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. भारतीय कप्तान का ये फैसला सही साबित होता दिखा जब इंग्लैंड (England) ने अपने शुरुआती दो विकेट केवल 2 रन पर खो दिए लेकिन इसके बाद इंग्लैंड की बल्लेबाज जम गई और भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली.

इंग्लैंड टीम ने दिया भारत को काफी बड़ा लक्ष्य

तीसरे विकेट के लिए डेनियल वायट और नेट साइवर ने तेजी के साथ 138 रन जोड़ दिए. वायट ने 75 तो साइवर ने 77 रनों की पारी खेली. भारत की तरफ से रेणुका सिंह ने तीन विकेट लिए. इंग्लैंड ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 197 रन बनाए और भारत को काफी बड़ा लक्ष्य दिया. 

ये भी पढ़े रायपुर में टीम इंडिया ने रचा इतिहास, टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान को पीछे छोड़ बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारत के गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने भी किया निराश

भारत को अपने ओपनरों से उम्मीद थी लेकिन स्मृति मंदाना केवल 6 रन बनाकर आउट हो गईं. भारत की तरफ से शेफाली वर्मा और कप्तान हरमनप्रीत कौर ही कुछ संघर्ष कर सकीं. वर्मा ने 52 रन बनाए तो कौर ने 26 रनों का योगदान दिया. भारतीय टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर केवल 159 रन ही बना पाई. इंग्लैंड ने ये मैच 38 रनों के अंतर से जीत लिया. दोनों देशों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का दूसरा मैच मुंबई में ही खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें Cricket News: रायपुर में खेले जा रहे मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर हासिल की T20 सीरीज में अजेय बढ़त

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close