विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 18, 2023

ENG vs WI : IPL ऑक्शन के ठीक पहले फिल साल्ट और हैरी ब्रुक ने धमाकेदार पारी खेल बढ़ाई अपनी वैल्यू 

वहीं अब IPL ऑक्शन से ठीक पहले इंग्लैंड की दो धाकड़ बल्लेबाजों ने लाजवाब पारियां खेलते हुए आईपीएल ऑक्शन के लिए अपनी वैल्यू बढ़ा ली है. ये खिलाड़ी हैं फिल साल्ट और हैरी ब्रुक. दोनों की शानदार पारियां जरूर टीम मालिकों को उन पर विचार करने को मजबूर करेगी.

ENG vs WI : IPL ऑक्शन के ठीक पहले फिल साल्ट और हैरी ब्रुक ने धमाकेदार पारी खेल बढ़ाई अपनी वैल्यू 

IPL 2024 AUCTION : IPL ऑक्शन (IPL Auction) 19 दिसंबर को दुबई में होने जा रहा है जिसके लिए 333 खिलाड़ियों की लिस्ट भी बन चुकी है. जिनमें से मात्र 77 खिलाड़ियों का ही चयन किया जाना है. वहीं अब IPL ऑक्शन से ठीक पहले इंग्लैंड के दो धाकड़ बल्लेबाजों ने लाजवाब पारियां खेलते हुए आईपीएल ऑक्शन के लिए अपनी वैल्यू बढ़ा ली है. इंग्लैंड वर्सेस वेस्टइंडीज (ENG vs WI) के खिलाफ हुए T20 मुकाबले में इंग्लैंड के फिल साल्ट (Phil Sult) और हैरी ब्रुक (Harry Brook) ने धमाकेदार अंदाज में ताबड़तोड़ रन जुटा लिए हैं.  जिसके बाद अब ये दोनों 19 दिसंबर को होने वाले ऑक्शन में फ्रेंचाइजियों के नज़रों पर तो जरूर आ गए होंगे.

इंग्लैंड - वेस्टइंडीज T20 मैच
वेस्ट इंडीज और इंग्लैंड के बीच T20 मुकाबला रविवार को खेला गया. इस T20 मुकाबले में वेस्टइंडीज ने इस मुकाबले में 222 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. इसके जवाब में फिल साल्ट ने 56 गेंद पर 109 रन की नाबाद और शानदार शतकीय पारी खेली. जिसने इंग्लैंड को जीत का मजबूत आधार दे दिया था. वहीं हैरी ब्रुक ने मात्र 7 गेंद पर 31 रन जड़ दिए. हैरी ब्रुक की यह पारी इसलिए भी खास है क्योंकि जब वह क्रीज पर आए तब इंग्लैंड को 13 गेंद पर 37 रन की जरूरत थी वही ब्रुक ने 7 गेंद पर 31 रन जड़कर अपनी टीम को एक गेंद बाकी रहते हुए एक रोमांचक जीत दिला दी.

ये भी पढ़े : India vs SA Cricket Match: भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हराया, अर्शदीप और आवेश बने जीत के हीरो

ऑक्शन रिलीज लिस्ट में शामिल थे नाम
फिल साल्ट और हैरी ब्रुक ये दोनो ही खिलाड़ी इस बार आईपीएल की अपनी अपनी स्क्वाड से रिलीज कर दिया गए थे. हैरी ब्रुक को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) में रिलीज किया है और फिल साल्ट को दिल्ली कैपिटल्स ने रिलीज किया दिया है. सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले ऑक्शन में हैरी ब्रुक को 13.25 करोड़ की एक बड़ी कीमत में खरीदा था. पिछले बार हैरी ब्रुक का बेस प्राइज 1.5 करोड़ रुपए था. ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स , रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और हैदराबाद में जमकर होड़ देखने को मिली. और आखिरकार हैदराबाद ने ब्रुक को अपने टीम में शामिल करके बाजी मार ली थी.

वहीं फिल साल्ट की बात करे तो पिछले साल दिल्ली कैपिटल (DC) ने फिल को उनके बसे प्राइज 2 करोड़ रुपए में ही खरीद लिया था. फिल साल्ट ने दिल्ली के लिए कुछ ही मैच में रन जड़े थे. इस बार भी साल्ट को रिलीज किया गया है लेकिन उन्होंने इस बार आपकी बसे प्राइज घटाकर 1.5 करोड़ कर दी है. हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल लाजवाब परी को देखने के बाद उन्हें अपनी बेस प्राइस से 2 से 3 गुना ज्यादा रकम भी मिल सकती है.

ये भी पढ़े : IPL 2024 Auction : 333 खिलाड़ियों को किया गया है शॉर्टलिस्ट, लेकिन खरीद पाएंगे सिर्फ 77 प्लेयर्स

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Cricket News: सूर्यकुमार यादव बने भारतीय टी20 टीम के कप्तान, गिल उपकप्तान... श्रीलंका दौरे के लिए हुआ टीम का ऐलान
ENG vs WI : IPL ऑक्शन के ठीक पहले फिल साल्ट और हैरी ब्रुक ने धमाकेदार पारी खेल बढ़ाई अपनी वैल्यू 
gt-vs-pbks-live-score-ipl-2024-today-match-punjab-kings-beats-gujarat-titans-by-3-wickets-at-narendra-modi-stadium-ahmedabad
Next Article
GT vs PBKS Result: रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने गुजरात को दी पटखनी, शशांक ने जड़ा तूफानी अर्धशतक
Close
;