विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 07, 2023

IND vs WI 2nd T20I: भारत को मिली 2 विकेट से हार, पहली बार हुआ ऐसा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया को 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. इससे पहले टीम इंडिया को सीरीज के पहले मैच में भी 4 रन से हार का सामना करना पड़ा था.

Read Time: 3 min
IND vs WI 2nd T20I: भारत को मिली 2 विकेट से हार, पहली बार हुआ ऐसा

हार्दिक पांड्या की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम को सीरीज के दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में हुए मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तिलक वर्मा की अर्द्धशतकीय पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए. इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 7 गेंद रहते ही निकोलस पूरन की 67 रनों की पारी के दम पर 2 विकेट से यह मुकाबला अपने नाम किया. वेस्टइंडीज ने सीरीज का पहला मुकाबला 4 रनों से जीता था. ऐसे में मेजबान देश ने टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. वहीं इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है.

दरअसल, ऐसा पहली बार हुआ है जब वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ हुई द्विपक्षीय टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में लगातार दो मुकाबले अपने नाम किए है. इससे पहले कभी ऐसा नहीं हुआ है. भारतीय टीम इससे पहले कभी भी वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ हुई द्विपक्षीय सीरीज में लगातार टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले नहीं हारी थी. इसके अलावा बीते सात साल में ऐसा पहली बार हुआ है जब टीम इंडिया लगातार दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में हारी हो.

यह भी पढ़ें: आयरलैंड दौरे के लिए मध्यप्रदेश के इन खिलाड़ियों को मिली टीम इंडिया में जगह

बात अगर मुकाबले की करें तो, भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. हालांकि, टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और गिल के रूप में 16 के स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा. सूर्यकुमार यादव इसके बाद एक रन बनाकर आउट हुए. भारत के लिए तिलक वर्मा के अलावा कोई भी बल्लेबाज इस मुकाबले में खास कमाल नहीं दिखा पाया. तिलक वर्मा ने 41 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के के दम पर 51 रनों की पारी खेली.

भारत से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत काफी खराब रही. टीम ने 32 रनों के स्कोर पर ही अपने शुरुआती तीन विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद निकोसल पूरन ने मेजबान देश के लिए पारी को संभाला. पूरन ने 67 रनों की पारी खेली और मैच का रुख अपनी टीम की तरफ मोड़ दिया. हालांकि, 15वें ओवर में चहल ने टीम को वापसी करवाई, लेकिन अकील होसैन ने आखिरी में कुछ बड़े शॉट खेलकर टीम को जीत दिलाई.

यह भी पढ़ें: 18 हजार से अधिक रन, 35 शतक, इस भारतीय क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान

यह भी पढ़ें: IND vs IRE T20I series: आयरलैंड ने किया टीम का ऐलान, इन दो खिलाड़ियों की हुई वापसी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close