विज्ञापन
Story ProgressBack

Cricket News: गौतम गंभीर बन सकते हैं भारतीय टीम के हेड कोच, इन वजहों से हैं रेस में सबसे आगे...

Gautam Gambhir May Be Head Coach of India: बता दें कि गंभीर इस समय केकेआर के मेंटर पद पर है और इस सीजन केकेआर की टीम आईपीएल 2024 के फाइनल में पहुंच गई है. गंभीर ने इस टीम की किस्मत ही पलटकर रख दी है, गंभीर के आने से केकेआर की टीम में काफी बदलाव आए हैं.

Read Time: 4 mins
Cricket News: गौतम गंभीर बन सकते हैं भारतीय टीम के हेड कोच, इन वजहों से हैं रेस में सबसे आगे...
Gautam Gambhir Latest News: गौतम गंभीर को बनाया जा सकता है भारतीय टीम का हेड कोच

Gautam Gambhir News: केकेआर (KKR) आईपीएल 2024 में फाइनल में पहुंच चुकी है. जिसका श्रेय काफी हद तक इस टीम के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को दिया जा सकता है. वहीं गौतम गंभीर को लेकर इस समय एक चर्चा जोरों पर हैं. गंभीर भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का हेड कोच बनने की रेस में सबसे आगे नजर आ रहे हैं. सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई (BCCI) भी गौतम को लेकर गंभीर दिख रही है.

पलट दी केकेआर की किस्मत

बता दें कि गंभीर इस समय केकेआर के मेंटर पद पर है और इस सीजन केकेआर की टीम आईपीएल 2024 के फाइनल में पहुंच गई है. गंभीर ने इस टीम की किस्मत ही पलटकर रख दी है. गंभीर के आने से केकेआर की टीम में काफी बदलाव आए हैं. जिस तरह से गंभीर ने टीम को संभाला है. उस खासियत को देखते हुए बीसीसीआई को कोच पद के लिए भारत का ये पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सबसे सही उम्मीदवार नजर आ रहे हैं. आइए जानते हैं क्यों गंभीर कोच की रेस में सबसे आगे हैं. 

गंभीर का क्रिकेट के प्रति अनुभव शानदार रहा है. गौतम गंभीर भारत के ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिन्हें बड़े मैचों में मैच विनिंग परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है. भारत ने जब पहली बार टी20 वर्ल्डकप का खिताब जीता था तो फाइनल में गंभीर ने 75 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी. वहीं, 2011 के वर्ल्ड कप में गंभीर ने 97 रन की एक ऐसी पारी खेली थी जिसने भारत को विश्व कप जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

LSG के मेंटर रहे हैं गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने केकेआर के कप्तान रहते हुए दो बार इस टीम को चैंपियन बनाया था. साल 2012 और 2014 में टीम चैंपियन बनी थी. इसके बाद गंभीर लखनऊ सुपरजायंट्स टीम के मेंटर बने थे. उनकी मेंटरशिप में लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम साल 2022 के आईपीएल में क्वालीफाई करने में सफल रही थी. वहीं अब गंभीर के आने के बाद केकेआर के तो रंग ही बदल गए हैं और ये टीम आईपीएल ट्राफी जीतने से बस एक कदम की दूरी पर है.

गौतम गंभीर अब पहले से बदले- बदले नजर आ रहे हैं. उन्होंने अपने एग्रेसन को काफी कम किया है और अपने व्यवहार में भी काफी बदलाव किया है. इस सीजन गंभीर कहीं से भी आक्रमक नजर नहीं आए. इस सीजन उनका व्यवहार पूरी तरह से बदला- बदला नजर आया. उनके व्यवहार में आए बदलाव ने उनको कोच की रेस में आगे कर दिया है. इस सीजन गंभीर सही समय पर सही बात करते नजर आए. टीम की जीत और हार में गंभीर बिल्कुल एक जैसे नजर आए. उनके व्यवहार में आए बदलाव को देखकर ही उन्हें गौतम गंभीर 2.0 कहा जा रहा है.

इस बार नहीं कोई भी नई कंट्रोवर्सी

पिछले सीजन में विराट कोहली के साथ आईपीएल के दौरान गंभीर की काफी बहस हुई थी. लेकिन इस सीजन गंभीर खुद कोहली के पास गए और उनसे हाथ मिलाकर पुरानी बातों को खत्म कर दिया. कोहली के साथ गंभीर बिल्कुल दोस्त की तरह नजर आए. सोशल मीडया पर गंभीर और कोहली के बीच हुई बातचीत की तस्वीर भी सामने आई थी. गंभीर पहले से ज्यादा मैच्योर लग रहे हैं.

KKR के खिलाड़ियों में पैदा किया जीत का जज्बा

पिछले सीजन और इस सीजन के केकेआर टीम में ज्यादा बदलाव नहीं हैं. इस बार गंभीर ने 25 करोड़ में मिचेल स्टार्क को टीम में रखकर सभी को चौंका दिया था. इसके अलावा टीम में ज्यादा बदलाव नहीं थे. गंभीर ने नरेन से ओपनिंग करवाई तो वहीं रसेल को ज्यादा से ज्यादा गेंदबाजी करने के लिए कहा. गंभीर की मेंटरशिप  में वरुण चक्रवर्ती का परफॉर्मेंस में भी निखार आया है. गंभीर ने खिलाड़ियों में जीत का जज्बा भरने का जो काम किया उसने ही केकेआर के आईपीएल के फाइनल में पहुंचा दिया है. 

ये भी पढ़ें Dinesh Karthik: 16 साल, 6 टीम और 1 खिताब... थम गया दिनेश कार्तिक का सफर, IPL से ल‍िया संन्यास

ये भी पढ़ें KKR vs SRH: अगर ये खिलाड़ी चले तो केकेआर की हो जाएगी नैया पार, एक ने तो बिना गेंद और बल्ले के दिया है महत्वपूर्ण योगदान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
KKR vs SRH: अगर ये खिलाड़ी चले तो केकेआर बन जाएगी IPL चैंपियन, एक ने तो बिना गेंद और बल्ले के दिया है योगदान
Cricket News: गौतम गंभीर बन सकते हैं भारतीय टीम के हेड कोच, इन वजहों से हैं रेस में सबसे आगे...
IPL 2024 final match Kolkata Knight Riders Sunrisers Hyderabad Chepauk M. A. Chidambaram Stadium in Chennai Pitch Report Playing 11 Prediction
Next Article
KKR vs SRH Final Match: कोलकाता या हैदराबाद चेपॉक पर कौन करेगा राज? जानें पिच रिपोर्ट
Close
;