विज्ञापन
Story ProgressBack

पर्थ में बाउंसर के साथ होगा टीम इंडिया का Border-Gavaskar Trophy में स्वागत, सामने आया फुल शेड्यूल

IND vs AUS Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की शेड्यूल जारी हो गया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक यह सीरीज नवंबर महीने से शुरू होगी.

Read Time: 2 min
पर्थ में बाउंसर के साथ होगा टीम इंडिया का Border-Gavaskar Trophy में स्वागत, सामने आया फुल शेड्यूल
फाइल फोटो

IND vs AUS Border Gavaskar Trophy Schedule: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 22 नवंबर को पर्थ (Perth) के ऑप्टस स्टेडियम में शुरू होगी. ऑस्ट्रेलिया अमूमन अपने सत्र का पहला टेस्ट मैच एडिलेड ओवल में खेलता रहा है लेकिन भारत के खिलाफ वहां दूसरा टेस्ट (IND vs AUS Test Match) मैच खेला जाएगा जो 6 से 10 दिसंबर तक चलेगा. यह डे-नाइट मैच होगा. तीसरा टेस्ट मैच 14 से 18 दिसंबर के बीच ब्रिसबेन में खेला जाएगा जबकि मेलबर्न हमेशा की तरह 26 से 30 दिसंबर के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा. सिडनी में नए साल पर 3 से 7 जनवरी के बीच पांचवा और अंतिम टेस्ट मैच खेला जाएगा.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया शेड्यूल

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को अगली गर्मियों के लिए अपने क्रिकेट कार्यक्रम की घोषणा की. भारत के खिलाफ सीरीज इसका हिस्सा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के कार्यक्रम प्रमुख पीटर रोच ने कहा कि पर्थ को पहले टेस्ट की मेजबानी का अधिकार देने के पीछे सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक इसका दोनों देशों के दर्शकों के लिए अनुकूल प्रसारण क्षेत्र का होना है.

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी राष्ट्रीय टीम की स्पष्ट सलाह है कि टेस्ट सीरीज की शुरुआत उन स्थानों पर की जानी चाहिए जहां वे अधिक सहज हों तथा पर्थ और ब्रिस्बेन इस तरह के स्थान हैं जहां उन्हें अधिक फायदा मिल सकता है.''

पांच मैचों की होगी सीरीज

इससे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को घोषणा की थी की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए खेली जाने वाली यह सीरीज पांच टेस्ट मैच की होगी. यह 1991-92 के बाद पहला अवसर होगा जबकि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टेस्ट मैच की सीरीज खेली जाएगी.

यह भी पढ़ें - CSK vs GT: चेपॉक स्टेडियम में गुजरात और चेन्नई के बीच भिड़ंत, जानें प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

यह भी पढ़ें - PBKS vs RCB Live: कोहली-कार्तिक के तूफान में उड़ा पंजाब, बेंगलुरु ने चार विकेट से हराया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close