विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 01, 2023

आयरलैंड दौरे के लिए मध्यप्रदेश के इन खिलाड़ियों को मिली टीम इंडिया में जगह

आयरलैंड के खिलाफ होने वाली तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. बीसीसीआई ने जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में 15 सदस्यीय भारतीय दल का ऐलान किया है.

Read Time: 4 mins
आयरलैंड दौरे के लिए मध्यप्रदेश के इन खिलाड़ियों को मिली टीम इंडिया में जगह

भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket Team) अभी वेस्टइंडीज (India Tour West Indies 2023) के दौरे पर हैं. इस दौरे पर अभी दोनों देशों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज (West Indies vs India ODI Series 2023) का आखिरी मुकाबला 1 अगस्त यानि आज खेला जाना है.  इसके बाद दोनों देश पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज (West Indies vs India T20I series 2023) में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे. इस सीरीज के बाद टीम इंडिया को तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए आयरलैंड का दौरा  (Team India tour of Ireland 2023) करना है. वहीं आयरलैंड दौरे के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया की कमान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को सौंपी गई है. वहीं मध्यप्रदेश के तेज गेंदबाज आवेश खान को भी इस दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है.

बुमराह की लंबे समय बाद वापसी

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह करीब 11 महीने से चोट के चलते मैदान से दूरे थे. बुमराह को पीठ की समस्या थी और इसके लिए उन्होंने इसी साल न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में अपनी पीठ की सर्जरी करवाई थी. भारतीय टीम के लिए बुमराह ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 25 सितंबर 2022 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. यह एक टी20 मुकाबला था. इस मुकाबले के बाद से ही बुमराह टीम इंडिया से बाहर थे. इस साल भारत में वनडे विश्व कप का आयोजन होना है, ऐसे में टीम इंडिया में बुमराह की वापसी, एक अच्छा संकेत है.

यह भी पढ़ें: Video: अफगानी बल्लेबाज का कोहराम, एक ओवर में बना दिए 48 रन, लगाए सात छक्के

सीनियर खिलाड़ियों को दिया गया आराम

भारत में इस साल वनडे विश्व कप का आयोजन होना है. विश्व कप से पहले टीम इंडिया एशिया कप और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर पर वनडे सीरीज खेलेगी. ऐसे में टीम इंडिया के व्यस्त शेड्यूल को देखते हुए आयरलैंड दौरे के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. ऐसे में आयरलैंड दौरे के लिए चुनी गई टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले रिंकू सिंह को भी टीम इंडिया में शामिल किया गया है, जबकि दौरे के लिए ऋतुराज गायकवाड़ को उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

मध्यप्रदेश के आवेश खान को मिली जगह

वहीं आयरलैंड दौरे के लिए मध्यप्रदेश के तेज गेंदबाज आवेश खान को टीम इंडिया में शामिल किया गया है. आवेश खान के अलावा मध्यप्रदेश में जन्में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी दौरे के लिए टीम में जगह मिली है. आवेश खान और अर्शदीप सिंह अभी वेस्टइंडीज में हैं, क्योंकि उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुनी गई टीम इंडिया में शामिल किया गया है. आवेश खान और अर्शदीप सिंह उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए चुना गया है, साथ ही आयरलैंड दौरे के लिए टीम में जगह दी गई है.

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया: जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान.

यह भी पढ़ें: मध्यप्रदेश के इस गांव ने 'मिनी ब्राजील' नाम से बनाई पहचान, 'मन की बात' में PM Modi ने किया जिक्र

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Special Olympics Games: स्वीडन में जलवा बिखेरेंगे जबलपुर के फुटबॉलर, जानिए तरुण के संघर्ष की दास्तान
आयरलैंड दौरे के लिए मध्यप्रदेश के इन खिलाड़ियों को मिली टीम इंडिया में जगह
IPL 2024: When the team won the match, Shahrukh Khan won hearts, he made everyone crazy by "...
Next Article
IPL Match : KKR ने जीता मैच तो SRK ने जीता दिल, इस अदा से सभी को बनाया अपना दीवाना
Close
;