विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 30, 2023

Video: अफगानी बल्लेबाज का कोहराम, एक ओवर में बना दिए 48 रन, लगाए सात छक्के

अफगानिस्तान के बल्लेबाज सेदिकुल्लाह अटल ने काबुल प्रीमियर लीग के दौरान क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया. सेदिकुल्लाह अटल ने अपनी टीम शाहीन हंटर्स के लिए खेलते हुए सात छक्कों के दम पर एक ओवर में 48 रन बटोरे.

Read Time: 4 min
Video: अफगानी बल्लेबाज का कोहराम, एक ओवर में बना दिए 48 रन, लगाए सात छक्के

अफगानिस्तान के 21 साल के बल्लेबाज ने एक ऐसा कारनामा किया है जिससे पूरा क्रिकेट जगत सिर्फ उनकी ही बात कर रहा है. इस बल्लेबाज ने एक ओवर में 48 रन बटोर कर क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया है. हम बात कर रहे हैं अफगानिस्तान के बल्लेबाज सेदिकुल्लाह अटल की, जिन्होंने काबुल प्रीमियर लीग के दौरान अपनी टीम शाहीन हंटर्स के लिए खेलते हुए सात छक्कों के दम पर एक ओवर में 48 रन बटोरे. उनके इस कारनामे की चर्चा चारों तरफ हो रही है.

काबुल प्रीमियर लीग में शाहीन हंटर्स और अबासिन डिफेंडर्स के बीच मुकाबला खेला गया था. लीग स्टेज के इस मुकबले में अबासिन डिफेंडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था.  शाहीन हंटर्स ने 18वें ओवर के खत्म होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए लिए थे. सेदिकुल्लाह अटल इस दौरान 43 गेंदों पर 71 रन बनाकर खेल रहे थे. वहीं अपनी टीम के लिए 19वां ओवर ओवर फेंकने आए आमिर ज़ज़ई ने 3 ओवर में 31 रन दिए थे और एक विकेट हासिल किया था. लेकिन इसके बाद उनका दिन खराब होता चलता गया.

यह भी पढ़ें: Stuart Broad Retirement: तेज गेंदबाज के इन रिकॉर्ड्स को जानकर हैरान रह जाएंगे

सेदिकुल्लाह अटल ने ओवर की पहली गेंद पर छक्का जड़ा, यह एक नॉ-बॉल थी. इसके बाद अगली गेंद वाइड रही और यह चौके के लिए गई. इसके बाद ओवर की पहली लीगल डिलवरी पर सेदिकुल्लाह अटल ने एक और छक्का जड़ा, यानि ओवर की पहली लीगल गेंद पर 19 रन आ चुके थे. सेदिकुल्लाह अटल ने इसके बाद ओवर की बाकी की पांच गेंदों पर छक्के जड़े और अपनी टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया.

इस दौरान उन्होंने अपना शतक भी पूरा किया. उनका शतक सिर्फ 48 गेंदों पर आया. आमिर ज़ज़ई ने चार ओवर के अपने कोटे में 79 रन खर्च किए और एक विकेट लेने में सफल हो पाए. 19वें ओवर के खत्म होने तक  शाहीन हंटर्स  का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 206 हो गया था. वहीं आखिरी ओवर में टीम को सात रन और मिले, जिससे टीम का स्कोर निर्धारित 20 ओवरों में 213 तक पहुंचा. सेदिकुल्लाह अटल ने मैच में 56 गेंदों में 118 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने सात चौके और 10 छक्के लगाए.

इसके जवाब में अबासिन डिफेंडर्स 18.3 ओवरों में 121 रनों पर ऑलआउट हो गई और 92 रनों से मुकाबला हार गई. बता दें, सेदिकुल्लाह अटल अफगानिस्तान के लिए एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला चुके हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ इसी साल मार्च में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था.

यह भी पढ़ें: ‘पैसा... अहंकार... इनको लगता है कि वे सब जानते हैं..' कपिल देव का फूटा गुस्सा

यह भी पढ़ें: क्या तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार लेने वाले हैं संन्यास? सोशल मीडिया बॉयो से हटाया क्रिकेटर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close